कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए रोनाल्डो सहीत फुटबॉलर्स ने दिए 753 करोड़ रूपये, जबकि गौतम गंभीर और खेल मंत्री...

 
कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए रोनाल्डो सहीत फुटबॉलर्स ने दिए 753 करोड़ रूपये, जबकि गौतम गंभीर और खेल मंत्री...


डेस्क। कोरोना वायरस ने विश्वभर में कोहराम मचाया हुआ है। इसके चलते भारत सहित कई देशों में इससे लड़ने के लिए लॉकडाउन का रास्ता अपनाया गया है, जिसके चलते लोगों को घर पर रहने का आग्रह किया गया है। इस भयानक महामारी से लड़ने के लिए कई दिग्गज सरकारों की आर्थिक मदद करने के लिए आगे आ रहे है। 

इसी कड़ी में इटली के फुटबॉल क्लब युवेंटस से खेलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो, कोच मॉरिजियो सारी और अन्य खिलाड़ियों ने क्लब की मदद के लिए 100 मिलियन यूरो ( करीब 753 करोड़ रुपए) छोड़ दिए हैं। 

जाहिर है कि भारत में भी 21 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है। कई लोग परेशान हो गए हैं। दिहाड़ी मजदूरों की तो रोजी-रोटी छिन गई है। कोरोना वायरस की चुनौतियों से निपटने में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देशवासियों से मदद की अपील की। 

इसके बाद भारत में बीसीसीआई, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और सुरेश रैना के बाद पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और खेल मंत्री किरण रिजिजू ने 1-1 करोड़ रुपए दान दिए हैं। जबकि अजिंक्य रहाणे ने 10 लाख रुपए की मदद की है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दें कि दुनियाभर के सभी 195 देश को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस के कारण रविवार सुबह तक 30,873 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 6 लाख 63 हजार 541 संक्रमितों की पुष्टि हुई। यूरोप में मौतौं का आंकड़ा 20 हजार से ज्यादा हो गया है। वहीं, भारत में संक्रमण के 1029 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 24 लोग जान गंवा चुके हैं।

यह खबर भी पढ़े: BCCI ने कोविड-19 से लड़ने के लिए डोनेट किये 51 करोड़ रुपये, कहा- 'संकल्प है कि राष्ट्र को परीक्षा की इस घड़ी का...

यह खबर भी पढ़े: Kovid-19 ने लड़ने के लिए सुरेश रैना ने डोनेट किए 52 लाख रुपये, PM मोदी ने क्रिकेट फॉर्मेट के अंदाज में की तारीफ़

 
 

 

From around the web