ऋषभ पंत ने कहा- धोनी से तुलना शानदार, पर भारतीय क्रिकेट में बनाना चाहता हूं खुद की अलग पहचान

 


नई दिल्ली। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कुछ ही दिन पहले  बयान दिया है कि वे दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी से तुलना से काफी प्रसन्न हैं किंतु आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के पश्चात वो खेल में अपनी भिन्न पहचान बनाना चाहते हैं। पंत की तुलना दो बार के विश्व विजेता धोनी से की जाती रही है। 

जानकारी के मुताबिक धोनी ने बीते वर्ष अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 89 रन की मैच विजेता पारी खेलने वाले पंत ने आस्ट्रेलिया से वतनवापसी के पश्चात मीडिया से कहा है कि जब आपकी तुलना धोनी जैसे खिलाड़ी से की जाती है तो काफी अच्छा लगता है एवं आप मेरी तुलना उनसे करते हैं। 

उन्होंने बोला है कि यह शानदार है पर मैं नहीं चाहता कि मेरी किसी से तुलना की जाए। मैं भारतीय क्रिकेट में अपनी भिन्न पहचान बनाना चाहता हूं क्योंकि किसी युवा खिलाड़ी की किसी दिग्गज से तुलना करना ठीक नहीं है। 

उन्होंने बोला है कि हमने आस्ट्रेलिया में श्रृंखला में जिस तरह से खेल दिखाया उससे पूरी टीम काफी प्रसन्न है। भारत ने एडीलेड में पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट होने के पश्चात शानदार वापसी की तथा चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीतकर बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी। 

यह खबर भी पढ़े: 'तांडव' वेब सीरीज बनाने वालों के खिलाफ होनी चाहिए कठोर से कठोर दंडात्मक कार्रवाई: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

From around the web