राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के लिए कुमार संगकारा को क्रिकेट निदेशक किया नियुक्त

 


जयपुर। राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण के लिए श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया है। अपनी नियुक्ति संगकारा ने कहा, "राजस्थान रॉयल्स में शामिल होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। दुनिया में अग्रणी क्रिकेट प्रतियोगिता में एक फ्रेंचाइजी की क्रिकेट रणनीति की देखरेख करने के साथ-साथ टीम निर्माण करने की चुनौती को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं।" 

उन्होंने कहा,"विकास कार्यक्रम और क्रिकेट बुनियादी ढांचा जो भविष्य में आईपीएल टीम की ऑन-फील्ड सफलता का आधार प्रदान करेगा, एक ऐसा अवसर है जिसने मुझे वास्तव में प्रेरित किया है। मुझे हाल के हफ्तों में नेतृत्व समूह से बात करने में वास्तव में मज़ा आया है और इसे पाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। टीम में दुनिया के कुछ बेहतरीन खिलाड़ी और महान हस्तियां शामिल हैं, इसलिए इस समूह के साथ काम करना मजेदार और बहुत रोमांचक होगा।" 

संगकारा टीम के साथ तुरंत काम शुरू करेंगे। संगकारा मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के वर्तमान अध्यक्ष हैं और वह अब कोचिंग संरचना, नीलामी योजनाओं, और टीम रणनीति, प्रतिभा खोज और विकास सहित रॉयल के मताधिकार के पूरे क्रिकेटिंग पारिस्थितिकी तंत्र की देखरेख के लिए जिम्मेदार होंगे। 

संगकारा ने 16 साल के अपने क्रिकेट करियर में संगकारा ने श्रीलंका के लिए 28,000 से अधिक रन बनाए और पिछले 46 वर्षों में उनकी टेस्ट बल्लेबाजी औसत सबसे अधिक है।

गौरतलब है कि इस हफ्ते की शुरुआत में, राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया था और परिणामस्वरूप, संजू सैमसन को टीम का नया कप्तान घोषित किया गया था।

From around the web