Mumbai vs Delhi, Qualifier 1 : मुंबई के खिलाफ हमने योजना अच्छी बनाई, लेकिन क्रियान्वयन नहीं कर सके- पोटिंग

 


दुबई। मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्वालीफायर 1 में 57 रनों से मिली हार से निराश दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि इस मैच के लिए उनकी टीम ने अच्छी योजना बनाई थी, लेकिन उसका क्रियान्वयन नहीं कर सकी, जिसके कारण मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली पर मिली जीत के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

पोंटिंग ने मैच के बाद कहा,"मुझे लगता है कि हम पहले कुछ ओवरों में ही पीछे चले गए। पहले ओवर में, 15-16 रन पर देने के बाद हम बैक फुट पर चले आए। हमने इसके बाद वापसी करने की कोशिश की, हमें लगा कि हमने वास्तव में अच्छी योजना बनाई लेकिन दबाव में हम इसे क्रियान्वित नहीं कर सके।''

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के क्रमश: 51 और नाबाद 55 रन की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 200 रन बनाए। हार्दिक ने भी आतिशी पारी खेलते हुए सिर्फ 14 गेंदों पर 37 रनों की नाबाद पारी खेली। दिल्ली की तरफ से अश्विन ने तीन विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत खराब रही और शीर्ष तीन बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और अजिंक्या रहाणे बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर केवल 143 रन ही बना सकी। मार्कस स्टोइनिस ने टीम की ओर से सर्वाधिक 65 रन की पारी खेली। स्टोइनिस के अलावा अक्षर पटेल ने 42 रन बनाए।

पोंटिंग ने कहा कि स्टोइनिस, अक्षर पटेल और अश्विन ने केवल सकारात्मक प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा,"मुझे लगता है कि स्टोइनिस ने आज दिखाया कि वह कितने शानदार खिलाड़ी हैं। उन्होंने वास्तव में स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अपने खेल को विकसित किया है। यह बहुत अच्छा है कि हमें मैच से कुछ सकारात्मक मिला। उन्होंने कुछ रन बनाए, अक्षर ने भी वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। अश्विन की गेंदबाजी वास्तव में बेहतर थी।"

दिल्ली फाइनल के टिकट के लिए अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी।

पोंटिंग ने कहा, "सनराइजर्स और आरसीबी दोनों बहुत अच्छे पक्ष हैं और तालिका में उनकी स्थिति इस बात को दर्शाती है। इसलिए, हम अगले कुछ दिनों में कठिन प्रशिक्षण करेंगे और उस चुनौती के लिए तैयार होंगे।"

यह खबर भी पढ़े: Mumbai vs Delhi, Qualifier 1 : टीम में बुमराह जैसे गेंदबाज हो तो चीजें आसान हो जाती हैं- रोहित शर्मा

यह खबर भी पढ़े: US Election 2020: हाथ से फिसलती राष्ट्रपति की कुर्सी के बीच ट्रंप कैंपेन को जॉर्जिया-मिशिगन की कानूनी लड़ाई में लगा जोरदार का झटका!

From around the web