Mumbai vs Delhi, Qualifier 1 : टीम में बुमराह जैसे गेंदबाज हो तो चीजें आसान हो जाती हैं- रोहित शर्मा

 


दुबई। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि जब टीम में बुमराह जैसे गेंदबाज हों तो चीजें आसान हो जाती हैं। बुमराह ने अपने चार ओवर में 14 रन देकर चार विकेट हासिल किए। 

मैच के बाद रोहित ने कहा, ‘‘जब आपके पास बुमराह जैसा गेंदबाज हो तो चीजें आसान बन जाती है।बुमराह शानदार फार्म में हैं। उन्होंने हमारी रणनीति के अनुसार गेंदबाजी की और इसके लिये वे प्रशंसा के पात्र हैं।" 

रोहित ने साथ ही तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की भी जमकर तारीफ की। बोल्ट चोटिल होने के कारण दो ओवर ही कर पाये और उन्होंने पृथ्वी शॉ और अजिंक्या रहाणे का विकेट लिया। 

रोहित ने कहा, ‘‘ट्रेंट अच्छा महसूस कर रहा है। अभी बड़ा मैच है और हम उसे अगले मैच के लिये फिट चाहते हैं।मुझे पूरा विश्वास है कि वह 10 नवंबर को होने वाले खिताबी मुकाबले में मैदान पर रहेगा।"

दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 200 रन बनाये। मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव (51) और ईशान किशन (नाबाद 55) ने अर्धशतक जमाये जबकि डिकाक ने 40 और हार्दिक पंड्या ने 14 गेंदों पर नाबाद 37 रन की पारी खेली। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने 14 रन देकर चार विकेट और ट्रेंट बोल्ट ने दो ओवर में नौ रन देकर दो विकेट लिये और दिल्ली को आठ विकेट पर 143 रन ही बनाने दिये। दिल्ली की तरफ से मार्कस स्टोइनिस में सर्वाधिक 65 रन बनाए।

रोहित ने कहा, "मेरा मानना है कि यह हमारा अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।हमने जिस तरह से अपने इरादे दिखाये। जिस तरह से दूसरे ओवर में विकेट गंवाने के बाद डीकॉक और सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाजी की.जिस तरह का हमने अंत किया और फिर शानदार गेंदबाजी की।" 

उन्होंने कहा, "हमने कभी लक्ष्य को दिमाग में नहीं बिठाया। हम अलग तरह की टीम हैं और अलग तरह से खेलते हैं। हम परिस्थितियों के अनुसार खेलना चाहते हैं। मैं दूसरे ओवर में आउट हो गया लेकिन डिकाक और सूर्या ने पलड़ा हमारी तरफ मोड़ दिया।हमने कभी नहीं चाहा कि उनका पलड़ा भारी रहे।" 

यह खबर भी पढ़े: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: ट्रंप की जीत के लिए तंत्र मंत्र का लिया जा रहा हैं सहारा, सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है वीडियो

यह खबर भी पढ़े: आर्ट गैलरी, म्यूजियम औऱ प्रदर्शनी स्थल 10 नवम्बर से खुलेंगे, संस्कृति मंत्रालय ने जारी किए दिशा-निर्देश

From around the web