राष्ट्रीय कैनो मैराथन चैम्पियनशिप में मप्र के खिलाडिय़ों ने जीते 6 स्वर्ण सहित 11 पदक

 


भोपाल। मप्र की राजधानी भोपाल की छोटी झील पर आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय कैनो मैराथन चैम्पियनशिप का सोमवार को समापन हुआ। इस प्रतियोगिता में मप्र वाटर स्पोट्र्स कयाकिंग कैनोइंग अकादमी के खिलाडिय़ों ने 6 स्वर्ण, 3 रजत और 2 कांस्य सहित कुल 11 पदक जीतकर मध्यप्रदेश को गौरवान्वित किया।

खेल विभाग के जनसम्पर्क अधिकारी महेन्द्र व्यास ने बताया कि चैम्पियनशिप में अकादमी के खिलाड़ी कावेरी ढीमर, अक्षित बरोई, शिवानी वर्मा और सोनू वर्मा ने 15 किलोमीटर मैराथन में एक-एक स्वर्ण पदक अर्जित किया, जबकि 21 किलोमीटर मैराथन में बलवीर जाट और देवेन्द्र सेन ने भी एक-एक स्वर्ण पदक हासिल किया। प्रतियोगिता में आस्था दांगी, सुषमा वर्मा और हिमांशू टंडन ने एक-एक रजत तथा शुभम यादव और अमित वर्मा ने एक-एक कांस्य पदक अर्जित किया।

प्रतियोगिता के समापन के बाद राष्ट्रीय कैनो मैराथन चैम्पियनशिप के पदक विजेता खिलाडिय़ों ने टीटी नगर स्टेडियम पहुंचकर खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से मुलाकात की। खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया ने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे खिलाड़ी जब पदक जीतकर आते हैं तो मध्य प्रदेश गौरवान्वित होता है। उन्होंने खिलाडिय़ों से कहा कि वे अपना लक्ष्य निर्धारित करें और कड़ा परिश्रम कर सफलता हासिल करें। उन्होंने चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर पदक अर्जित करने वाले सभी खिलाडिय़ों और खेल प्रशिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर खेल संचालक पवन जैन सहित अन्य अधिकारी तथा कयाकिंग-कैनोइंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक पीजूष बरोई उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में 10वीं-12वीं के लिए खुले स्कूल, खुश हुए शिक्षक और छात्र

From around the web