जापानी सरकार का पूरा ध्यान इस गर्मी में टोक्यो ओलंपिक के आयोजन पर केंद्रित

 


टोक्यो। जापानी सरकार का पूरा ध्यान इस गर्मी में टोक्यो ओलंपिक के आयोजन पर केंद्रित है। बता दें कि कोरोनो वायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक को पिछले साल स्थगित कर दिया गया था। अब इसका आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त, 2021 तक होगा,जबकि पैरालिंपिक 24 अगस्त से 5 सितंबर, 2021 तक होगा। 

एक बयान में, आयोजकों ने कहा कि जापान के प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने खेलों को आयोजित करने के लिए अपना दृढ़ संकल्प व्यक्त किया है। 

आयोजकों ने आगे कहा,"जापानी सरकार, टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार, टोक्यो 2020 आयोजन समिति, आईओसी और आईपीसी सहित हमारे सभी वितरण भागीदार पूरी तरह से इन गर्मियों में खेलों की मेजबानी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि दैनिक जीवन जल्द से जल्द सामान्य हो सकता है, और हम सुरक्षित खेलों की तैयारी के लिए हर संभव प्रयास करना जारी रखेंगे।" 

 पिछले साल नवंबर में, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने एथलीटों से वादा किया था कि उन्हें टोक्यो ओलंपिक खेलों में एक अविस्मरणीय अनुभव होगा। बाक ने कहा था,"आप अपने पूरे जीवन में ओलंपिक गाँव में इन पलों को कभी नहीं भूल पाएंगे और जिन शर्तों के साथ हमारे जापानी मित्र मेजबानी की तैयारी कर रहे हैं, वह अनुभव और भी शानदार होगा।" 

यह खबर भी पढ़े: रायपुर : छत्तीसगढ़ की माटी की सौंधी खुशबू और स्वाद पूरी दुनिया में और अधिक फैलेगा : मुख्यमंत्री

From around the web