आईटीबीपी ने जीती 10वीं राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता

 


नई दिल्ली। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने गुलमर्ग में आइस हॉकी एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (आईएचएआई) की 10वीं राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता में जीत हासिल की। 

आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक पांडे के अनुसार आईटीबीपी ने लद्दाख को फाइनल में हराकर आइस हॉकी एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (आईएचएआई) की 10वीं राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता जीत ली है। समुद्र तल से 8694 फीट ऊंचाई पर आयोजित इस प्रतियोगिता को माइनस एक डिग्री तापमान वाले वातावरण में गुलमर्ग आइस रिंक पर आयोजित किया गया था। सैकड़ों लोगों ने इस फाइनल मैच को देखा। 

आईटीबीपी की और से उर्ग्यान और ताशी ने 2-2 गोल किये जबकि फुन्चुक ने 1 गोल किया। 16 से 22 जनवरी, 2021 तक आयोजित इस प्रतियोगिता में देश की बड़ी आठ आइस हॉकी टीमों ने हिस्सा लिया था। आईटीबीपी की सशक्त आइस हॉकी टीम है, जिसके कई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं । पिछले वर्षों में बल की इस टीम ने कई प्रतियोगिताएं जीती हैं, जिनमें वर्ष 2019 में राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता भी शामिल है। लद्दाख को देश का आइस हॉकी केंद्र माना जाता है। यहां स्थानीय जनता इस खेल को लेकर बहुत उत्साहित रहती है। 

यह खबर भी पढ़े: हिरासत में मौत : संजीव भट्ट की याचिका पर सुनवाई टली

From around the web