INDvsAUS: टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले भारत के पांचवें गेंदबाज बने सिराज, पिता को लेकर कही ये बड़ी बात...

 


ब्रिस्बेन। मोहम्मद सिराज ने आज पहली बार टेस्ट मैच की एक पारी में पांच विकेट लिए। वह गाबा में एक पारी में 5 विकेट चटकाने वाले भारत के पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया संग खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल 134.1 ओवर फेंके हैं, जो भारतीय गेंदबाजों में सर्वाधिक हैं। 

आज  चौथे दिन का खेल समाप्त होने के पश्चात सिराज ने कहा कि मैं इसके लिए सोहम भाई का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मेरे लिए एक कार्यक्रम डिजाइन किया मेरे प्रक्षिशण पर कार्य किया। फिटनेस बहुत अहम है। मैंने लॉकडाउन से खुद पर कार्य किया है। मुझे उनसे नियमित कार्यक्रम मिल रहे हैं जो मैं लॉकडाउन में फॉलो कर रहा था। 

बता दें कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर सिराज ने टेस्ट डेब्यू किया था। उनका यह दौरा बहुत भावुक रहा। क्योंकि आस्ट्रेलिया में आने के थोड़े ही दिन के पश्चात उनके पिता का निधन हो गया था, लेकिन वह क्वारंटीन में रहने के कारण पिता के अंतिम संस्कार में नहीं जा पाए। 

उन्होंने नस्लीय टिप्पणी का भी सामना किया। उनसे जब पूछा गया कि इतने भावुक दौरे पर कामयाबी प्राप्त कर कैसा महूसस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि मुझे खेलने का अवसर प्राप्त हुआ।  ह मेरे पिता की तमन्ना थी कि उनका बेटे खेले पूरा विश्व उसको देखे।  काश के वह होते देख पाते तो वह बहुत प्रसन्न होते। यह उनका आशीर्वाद है कि मैं पांच विकेट ले सका। मेरे पास इसे बयां करने हेतु शब्द नहीं हैं। 

यह खबर भी पढ़े: ITR भरना भूल गए है तो न हो परेशान, अभी भी मौका, नहीं तो जाना होगा जेल

From around the web