ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में मात देने के बाद बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी संग भारत लौटी भारतीय क्रिकेट टीम

 


डेस्क। ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में पराजित करने के पश्चात भारतीय क्रिकेट टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी संग भारत लौट आई है। स्वदेश में एयरपोर्ट पर ही भारतीय क्रिकेटरों का जमकर स्वागत हुआ है। गाबा टेस्ट के हीरो ऋषभ पंत का दिल्ली में तो वहीं, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ तथा कोच रवि शास्त्री का मुंबई एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत हुआ।

चोटिल  तथा अपने सीनियर खिलाड़ियों के अभाव में युवा क्रिकेटरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया एवं लगातार दूसरी बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को जीता।

जानकारी के मुताबिक साल 2018-19 में भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में पराजित किया था। अबकी बार विराट की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने यह कारनामा करके दिखाया है।

भारत ने गाबा में खेले गए अंतिम एवं चौथे मैच में शानदार प्रदर्शन दिया। इस मैच के हीरो ऋषभ पंत, शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर एवं चेतेश्वर पुजारा रहे।

ऑस्ट्रेलिया गाबा में आखिरी बार नवंबर 1988 में वेस्टइंडीज से 9 विकेट से हारी थी। वर्ष 1988 के पश्चातऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में 31 टेस्ट खेले थे, जिसमें से 24 जीते और 7 ड्रॉ रहे। अब वर्ष 2021 में भारत ने उसे इस मैदान पर हराकर नया रिकॉर्ड तैयार किया है। 

यह खबर भी पढ़े: ऑस्ट्रेलिया में कैसे जीता भारत? मोहम्मद हफीज ने बताया यह प्रमुख कारण...

From around the web