IND vs AUS, 3rd T20: कल ऑस्ट्रेलिया का क्लीप स्वीप करने उतरेगा भारत, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

 


नई दिल्ली। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है और अब वह मंगलवार को होने वाले सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में 3-0 की क्लीप स्वीप करने के इरादे से उतरेगा। भारत ने इस सीरीज का कैनबरा में पहला मैच 11 रन से और सिडनी में दूसरा मैच छह विकेट से जीता।

भारत ने पहले मुकाबले में अपने 161 रन के स्कोर का बखूबी बचाव किया और दूसरे मैच में 195 रन के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया। तीसरा मैच भी सिडनी में ही होना है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर दूसरी बार तीन मैचों की क्लीन स्वीप करने उतरेगी। भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में 2015-16 में तीन मैचों की सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप की थी।

दोनों देशों के बीच 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में तीन मैचों की पिछली सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। भारत टी- 20 में लगातार 10 जीत हासिल कर चुका है। टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज को तीन, न्यूजीलैंड को पांच और ऑस्ट्रेलिया को दो मैच में हराया है। वह टी-20 में अफगानिस्तान के दूसरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी करने से एक जीत दूर है। अफगानिस्तान ने 2018-19 में टी-20 में लगातार 12 जीत और 2016-17 में लगातार 11 मैच जीते थे।

हेड टू हेड

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम टी-20 क्रिकेट में अबतक 22 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं, जिसमें से 13 मैचों में जीत भारत के हाथ लगी है, जबकि 8 मुकाबलों को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया है। एक मैच बेनतीजा रहा है। यानी भारत की टीम टी-20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया पर हावी रही है। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI

भारत का संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, टी नटराजन, दीपक चाहर।

ऑस्ट्रेलिया का संभावित प्लेइंग XI: डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वैपसन, एंड्रयू टाय, मोइजेस हेनरिक्स, मैथ्यू वेड, सीन एबॉट, एडम जाम्पा, डेनियल सैम्स।

From around the web