ब्रिस्बेन टेस्ट : चौथे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर बनाये 149 रन,कुल 182 रनों की हुई बढ़त

 


ब्रिस्बेन। भारत के खिलाफ यहां जारी चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच के चौथे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 149 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 182 रनों की हो गई है। स्टीव स्मिथ 28 और कैमरन ग्रीन 4 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

33 रनों की बढ़त के बाद आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर और मार्कस हैरिस ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 80 रनों से ज्यादा की साझेदारी हुई। हालांकि, मार्कस हैरिस 38 रन के निजी स्कोर पर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर रिषभ पन्त के हाथों कैच आउट हो गए। 

भारत को दूसरी सफलता वॉशिंगटन सुंदर ने दिलाई, जिन्होंने डेविड वार्नर को 48 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। भारत को तीसरी और चौथी सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई। सिराज ने पहले मार्नस लाबुशाने को 25 रन के निजी स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया और दो गेंदों के बाद ओवर की आखिरी गेंद पर मैथ्यू वेड को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। 

बता दें कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे।ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए मार्नस लाबुशाने ने 108 रन बनाए। लाबुशाने के अलावा कप्तान टिम पेन ने 50, कैमरन ग्रीन ने 47 और मैथ्यू वेड ने 45 रन बनाए। 

जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए। भारतीय पारी का आकर्षण शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर की बल्लेबाजी रही। शार्दुल ने 67 और सुंदर ने 62 रन बनाए। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 123 रनों की साझेदारी की। शार्दुल और सुंदर के अलावा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 44,मयंक अग्रवाल ने 38,कप्तान अजिंक्या रहाणे ने 37 और चेतेश्वर पुजारा व रिषभ पंत ने क्रमशः 25 और 23 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 33 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। 

यह खबर भी पढ़े: 2021 में आने वाली सभी भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर हुआ जारी, पहली परीक्षा 21 जनवरी से शुरू

From around the web