BCCI ने कोविड-19 से लड़ने के लिए डोनेट किये 51 करोड़ रुपये, कहा- 'संकल्प है कि राष्ट्र को परीक्षा की इस घड़ी का...

 
BCCI ने कोविड-19 से लड़ने के लिए डोनेट किये 51 करोड़ रुपये, कहा- 'संकल्प है कि राष्ट्र को परीक्षा की इस घड़ी का...


डेस्क। कोरोना वायरस के चलते भारत में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में सभी लोग घरों में कैद रहने पर मजबूर है और लोग को बिना रोजगार भूखे ना रहने पड़े इसके लिए सरकार ने राहत पैकेज की भी घोषणा की है और बड़ी हस्तियों से अपील की है कि वो इसमें सरकार का सहयोग करे। ऐसे में अब भारतीय क्रिकेटर्स के साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भी आगे आया है। 

दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड(BCCI) ने शनिवार को कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये दान में दिए। 

इसके अलावा बीसीसीआई की मान्यता प्राप्त इकाईयों ने भी इसमें योगदान दिया है। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली, मानद सचिव जय शाह और अन्य अधिकारियों ने शनिवार को मान्यता प्राप्त संघों के साथ मिलकर देश की आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करने और भारतीय नागरिकों की रक्षा करने तथा कोविड-19 से निपटने के लिए अनुसंधान को प्रोत्साहित करने में योगदान देने के लिए प्रधानमंत्री के नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष में 51 करोड़ रुपये दान देने की घोषणा की।’’

विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘कोरोना वायरस का प्रकोप स्वास्थ्य आपात स्थिति है और बीसीसीआई का संकल्प है कि राष्ट्र को परीक्षा की इस घड़ी का सामना करने के लिए हर संभव मदद मिलेगी।’’ 

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘बोर्ड अपने राज्य संघों के साथ केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और अन्य राज्य नियामक संस्थाओं के साथ काम करना जारी रखेगा और विपरीत परिस्थितियों में सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

पुडुचेरी और हैदराबाद पृथक केंद्र तैयार करने के लिए पहले ही अपने स्टेडियम देने की पेशकश कर चुके हैं और बीसीसीआई ने राज्य संघों को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा था कि अगर पश्चिम बंगाल सरकार चाहेगी तो वे ईडन गार्डन्स की सुविधायें मुहैया करा सकते हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गौरतलब है कि इस खतरनाक वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। जिससे दुनिया भर में करीब 25,000 लोगों की जान जा चुकी है। भारत में अब तक 19 लोगों की मौत हो गई है जबकि 1000 के करीब लोग इससे संक्रमित हैं।

यह खबर भी पढ़े: Kovid-19 ने लड़ने के लिए सुरेश रैना ने डोनेट किए 52 लाख रुपये, PM मोदी ने क्रिकेट फॉर्मेट के अंदाज में की तारीफ़

From around the web