मांगो को लेकर 22 अगस्त को बैंककर्मियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल वन्य जीवों के प्रजनन हेतु माकूल है नाहरगढ़ बॉयोलॉजिकल पार्क कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाकर कहा, भाजपा सरकार में संगठित तरीके से हो रहा अपराध बार्सिलोना में मौंत बनकर दौड़ी वैन, दो की मौत उदयपुर में बनेगा विश्वस्तरीय बर्ड पार्क, होगा पर्यटन एवं शोध के केन्द्र के रूप में विकसित मलाला को ऑक्‍सफोर्ड विश्वविद्यालय में मिला दाखिला वैज्ञानिकों ने पौधे से बनाया पोलियो वायरस को खत्म करने का टीका प्रधानमंत्री ने नीति आयोग द्वारा अयोजित “चैंपियंस ऑफ़ चेंज” पहल पर युवा उद्यमियों को संबोधित किया राजस्थान डिजिफेस्ट कोटा-2017 शुरू, दिखा आईटी प्रतिभाओं का महाकुम्भ अफस्पा के खिलाफ 16 साल जंग करने वाली ने रचाया विवाह जयपुर में ऑनलाइन होंगे सभी 151 वाहन प्रदूषण जांच केन्द्र सुप्रीम कोर्ट में CBI का जवाब अगले हफ्ते: राजीव गांधी हत्याकांड हिजबुल मुजाहिदीन को अमेरिका ने विदेशी आतंकवादी संगठन किया घोषित, पाकिस्तान है नाराज शरीफ और उसके बेटों के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच होगी, समन भेजा बाइक सवार बदमाशों ने दिन दहाड़े युवती की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार पद्म पुरस्कारों के लिए अब होंगे ऑनलाइन आवेदन, नहीं चलेगी कोई सिफारिश: PM मोदी जब तक किसान खुशहाल नहीं होगा, नये भारत का निर्माण नहीं होगा : राजनाथ सिंह मेरी सहमति के बिना कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध नहीं होगा : मून ममता बनर्जी की अकड़ कायम, TMC ने मारी निकाय चुनावों में बाजी नौजवान के रफ्तार का जुनून और बाइक की इंजन की गड़गड़हाट उसका संगीत
अंतिम अभ्यास मैच में रहाणे-रैना पर नहीं बल्कि इस खिलाडी पर रहेंगी सबकी नजरें
sanjeevnitoday.com | Wednesday, January 11, 2017 | 09:23:59 PM
1 of 1

मुंबई। भारत ए और इंग्लैंड के बीच कल यहां होने वाले दूसरे और अंतिम अभ्यास मैच में सभी की नजरें युवा ऋषभ पंत पर टिकी होंगी जो मौजूदा घरेलू सत्र में ढेरों रन बना चुके हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से पहले यह अंतिम अभ्यास मैच होगा। एकदिवसीय श्रृंखला की शुरूआत रविवार को पुणे में होगी। पिछले जूनियर विश्व कप में वेस्टइंडीज से हारकर उप विजेता रही भारत की अंडर 19 टीम के सदस्य रहे पंत ने हाल के समय में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। रणजी सत्र की शुरूआत में पंत ने महाराष्ट्र के खिलाफ नौ छक्कों और 42 चौकों की मदद से 308 रन बनाए जबकि झारखंड के खिलाफ भी तूफानी शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए उन्हें भारतीय टी20 टीम में जगह मिली।

 

महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माने जा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच रास आएगी जिस पर अच्छा उछाल होता है और गेंद बल्ले पर आती है जैसा कि कल रात के दिन-रात्रि अभ्यास मैच में भी दिखा जिसे इंग्लैंड ने जीता। पंत के अलावा नजरें झारखंड के इशान किशन पर भी टिकी होंगी जो अंडर 19 विश्व कप टीम में उनके साथी थे। इशान भी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और इस मैच के लिए उन्हें विकेटकीपर बनाया गया है। कप्तान अजिंक्य रहाणे चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और यह रिहैबिलिटेशन के बाद उनका पहला मैच होगा और वह एकदिवसीय श्रृंखला से पहले लय में आने की कोशिश करेंगे। एकदिवीय टीम में स्थान गंवाने वाले लेकिन टी-20 टीम के सदस्य सुरेश रैना भी अच्छी पारी खेलना चाहेंगे।

भारत ए में अनुभवी बल्लेबाज शेल्डन जैकसन के अलावा विजय शंकर, परवेज रसूल और दीपक हुड्डा जैसे आलराउंडर भी हैं। गेंदबाजी की बागडोर अनुभवी तेज गेंदबाजों आर विनय कुमार, अशोक डिंडा और प्रदीप सांगवान के हाथों में होगी जबकि बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम भी टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड भी अपने मुख्य आलराउंडर बेन स्टोक्स, विकेटकीपर जानी बेयरस्टा और तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट को उतारना चाहेगा जिन्हें कल रिजर्व रखा गया था। मुख्य बल्लेबाज जो रूट के हालांकि इस मुकाबले में खेलने की उम्मीद नहीं है क्योंकि वह कल ही टीम से जुड़ेंगे और फिर इसके बाद टीम के साथ पहले वनडे के लिए पुणे जाएंगे। कल का मैच दिन में खेला जाएगा।

समय:

मैच सुबह नौ बजे शुरू होगा।

भारत ए टीम:
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रिषभ पंत, सुरेश रैना, दीपक हुड्डा, इशान किशन, शेल्डन जैकसन, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, परवेज रसूल, आर विनय कुमार, प्रदीप सांगवान और अशोक डिंडा। 

इंग्लैंड टीम: 
इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जानी बेयरस्टा, जेक बाल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, लियाम डासन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जेसन राय, बेन स्टोक्स, डेविड विली और क्रिस वोक्स।  

यह भी पढ़े: यहां मन्नत पूरी होने पर नवजात शिशुओं को पूर्णा नदी में तैराने की है परंपरा!

यह भी पढ़े: क्राइम ! प्रेमी नौकर के साथ बेड पर थी बहु तभी आ गयी सास और फिर...प्राइवेट पार्ट

यह भी पढ़े: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ मौके पर मिले कंडोम के पैकेट

यह भी पढ़े: अगर यहाँ लडक़ी कर दे कुंवारे लडक़े की पिटाई, तो घर में बज जाती है शहनाई



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.