GOOGLE का ऐलान, कहा- स्मार्ट होम डिवाइसेज के लिए सैमसंग संग मिलकर करेगा काम

 


नई दिल्ली। गूगल ने ऐलान किया है कि वे स्मार्ट होम डिवाइसेज हेतु सैमसंग के साथ मिलकर कार्य करेगा। असिस्टेंट तथा नेस्ट डिवाइसेज को अब आप घरों में सैमसंग स्मार्ट डिवाइसेज संग ज्यादा सरलता से इंटरऑपरेट कर पाएंगे। यूजर्स मार्टथिंग्स ऐप संग नेस्ट कैमरा, थर्मोस्टैट्स और डोरबेल जैसे नेस्ट डिवाइसेज का एक्सेस एवं कंट्रोल कर सकेंगे। 

कंपनी ने एक बयान में बताया है कि अब आपके पास अपने स्मार्ट घर को कंट्रोल करने हेतु अधिक तरीके और अधिक मौके होंगे। गूगल के मुताबिक, वह एंड्रॉयड 11 के अपने पसंदीदा फीचर्स में से एक को सैमसंग के नए गैलेक्सी स्मार्टफोन्स में लाने हेतु कार्य कर रहा है। 

गूगल ने कुछ ही दिन पहले अपने एंड्रॉयड एंटरप्राइज रेकमेंडेड प्रोग्राम में सैमसंग गैलेक्सी के डिवाइसेज को भी जोड़ा है। ये एंड्रॉयड एंटरप्राइज प्रोग्राम एंटरप्राइज ग्राहकों हेतु एक काफी आवश्यक टूल बन गया है। 

गूगल के स्मार्टस्पीकर्स पर ऐपल इंक स्ट्रीमिंग म्यूजिक सर्विस भी उपलब्ध है। ये फीचर वॉइस बेस्ड गूगल असिस्टेंट पर भी उपलब्ध है। यूजर्स गूगल से किसी भी गाने को लेकर कुछ भी पूछ सकते हैं, इसके साथ ही ऐपल म्यूजिक के सब्सक्राइबर कोई भी गाना गूगल स्पीकर हार्डवेयर पर बजा सकते हैं इनमें नेस्ट ऑडियो एवं नेस्ट मिनी स्पीकर्स सम्मिलित है। 

यह खबर भी पढ़े: वैक्सीन पर भारत की चल रही तैयारियों का जायजा लेंगे दुनिया भर के राजदूत-वरिष्ठ राजनयिक

From around the web