कोटा के पत्रकार की जीवनी पर बनेगी वेब सीरीज, कोटा कलाकारों को मिलेगा मौका

 


कोटा। शहर में युवाओं के लिए कामयाबी की मिसाल बन चुके किशन अचनानी की जीवनी पर जल्दी वेब सीरीज बनने जा रही है। जिसमें 1000 रुपये लेकर कोटा शहर छोड़ने वाले किशन अचनानी के एक हजार करोड़पति बनने तक का सफर दर्शाया जाएगा। पत्रकारिता जगत से जुड़े उद्याेेगपति अचनानी के जीवन के उतार और चढ़ाव व राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक के सफर से संबंधित इस वेब सीरीज में प्रतिभाओ को अपना अभिनय दिखाने का मौका मिलेगा। 

कोटा के सब्जी मंडी में रहने वाले किशन अचनानी वर्ष 1986 में 16 वर्ष की कम आयु में ही परिवार को छोड़कर कोटा से गुजरात चले गए थे। उस समय उनके पास मात्र 1000 रुपये थे। आज 40 वर्ष की आयु में अचनानी एक हजार करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है। इस दौरान उनका लगाव पत्रकारिता के क्षेत्र में भी रहा। एक पत्रकार के रूप में उन्होंने अपनी कलम के दम पर समाज में फैली बुराइयों को उजागर किया वहीं राजनीति से जुड़े कई बड़ी हस्तियां जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केशुभाई पटेल, अटलबिहारी वाजपेई सहित कई अन्य उद्योगपति एवं फिल्म जगत की हस्तियों के इंटरव्यू लेने का मौका मिला।

अपनी मेहनत के दम पर कामयाबी की ऊंचाइयों तक पहुंचते समय उन्हें कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। कामयाब लोगों में अपनी पहचान बना चुके किशन अचनानी के जीवन पर दुबई फिल्म जगत की एक कंपनी द्वारा वेब सीरीज बनाने का निर्णय लिया है। किशन अचनानी ने बताया कि इस वेब सीरीज की शूटिंग अप्रैल माह से शुरू हो जाएगी जिसमें कोटा के सब्जी मंडी सेंट्रल एकेडमी स्कूल, मल्टी परपज, शहर के विभिन्न गार्डन, हॉस्टल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मार्केट एवं कई मुख्य स्थान फिल्मों में दर्शाया जाएंगा। 

जिसमें मुकेश तालरेजा, मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के ब्रांड एंबेसडर शिल्पा शेट्टी, प्रोड्यूसर्स सुनील मनचंदा सतीश कौशिक सहित कई फिल्म निर्माता शामिल है। इस वेब सीरीज की शूटिंग कोटा सहित देश के कई शहरों में होगी। यह वेब सीरीज एक लंबी श्रंखला में बनेगी। जिससे नए कलाकारों के साथ-साथ उनके परिचितों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सकेगा। 

यह खबर भी पढ़े: Republic Day 2021: इस बार गणतंत्र दिवस कई मायनों में होगा अलग, परेड में 38 विमान लेंगे हिस्सा, राफेल भी दिखयेगा अपना कमाल

From around the web