सरपंच पद के लिए जयपुर की एक और अजमेर की 9 ग्राम पंचायतों में कल होगा मतदान

 


जयपुर। जयपुर जिले की 1 और अजमेर जिले की 9 ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा, जबकि मतदान समाप्ति के तुरंत बाद पंचायत मुख्यालयों पर मतगणना होगी। 

राज्य निर्वाचन आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि अजमेर जिले की ग्राम पंचायत सेन्दरिया, कायड़, नारेली, घूघरा, माकड़वाली, हाथीखेड़ा, तबीजी, दौराई एवं सोमलपुर तथा जयपुर जिले की पंचायत समिति किशनगढ रेनवाल की ग्राम पंचायत मूंडलीरणजीतपुरा में मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

उन्होंने बताया कि उपसरपंच के लिए 23 जनवरी को चुनाव होगा। कुल 10 पंचायतों में 63 मतदान केंद्रों पर 54 हजार 524 मतदाता पंजीकृत हैं, इसमें 27668 पुरुष व 26856 महिला मतदाता हैं। उन्होंने कहा कि इन पंचायतों के चुनाव में भी मतदाताओं से पिछले चुनावों की तरह सक्रिय भागीदारी निभाएं और उत्साह और जोश के साथ मतदान करें व औरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।

मेहरा ने कहा कि सभी मतदाता अपने घर से मास्क लगाकर मतदान के लिए जाएं। मतदान केंद्र में जाने से पहले हाथों को सेनेटाइज करें और मतदान के समय पंक्ति में खड़े रहने के दौरान चिन्हित गोलों पर खड़े रहकर या उचित दूरी बनाते हुए अपनी बारी का इंतजार करें। 

उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान सीनियर सिटीजन और दिव्यांगजनों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उन्होंने मतदाता, उम्मीदवार या उनके समर्थकों से मतदान केंद्र या आसपास भीड़ या समूह में खड़े नहीं रहने की भी अपील की।

यह खबर भी पढ़े: जो बाइडेन के राष्‍ट्रपति बनने के साथ खुला 5 लाख भारतीयों के अमेरिका में नागरिकता का रास्ता

From around the web