जोधपुर जिले के 18 केंद्रों पर हुआ टीकाकरण

 


जोधपुर। कोरोना टीकाकरण के प्रथम चरण के लिए जिले में सेंटरों की संख्या दोगुनी कर दी गई है। यहां पहले नौ सेंटरों पर टीकाकरण हो रहा था। शनिवार को सेंटरों की संख्या बढ़ाकर 18 कर दी गई। आज इन सभी 18 सेंटरों पर टीकाकरण किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बलवंत मंडा ने बताया कि कोविड वैक्सीनशन अभियान के प्रथम चरण में राज्य सरकार के निर्देशानुसार शनिवार को जिले में कोविड वैक्सीनशन साइट्स का विस्तार करते हुए पूर्व में चल रहे वैक्सीनशन केंद्रों की संख्या दुगुनी कर दी गई। उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह के निर्देशन में जोधपुर में पहले चरण के पांच सत्रों का सफलतापूर्वक संचालन किया जा चुका है। कोविड वैक्सीन को लेकर लाभार्थियों में विश्वास बढ़ रहा है इसका ही कारण है कि दिनोदिन वैक्सीनशन का ग्राफ बढ़ रहा है। 

जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कौशल दवे ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशो की अनुपालना में शनिवार से जिले में वैक्सीनशन साइट का विस्तार करते हुए 18 साइट पर कोविड वैक्सीनेशन किया गया। शनिवार को आयोजित हुए सत्र में एम्स व मथुरादास माथुर अस्पताल में दो-दो केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। वहीं महात्मा गांधी, उम्मेद, मंडोर सैटेलाइट, यूसीएचसी रेजिडेंसी, निजी अस्पताल गोयल के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के लूणी ब्लॉक के झंवर, फलोदी ब्लॉक के फलोदी, बाप ब्लॉक के बाप, बिलाड़ा ब्लॉक के पीपाड़, मंडोर ब्लॉक के बनाड़, भोपालगढ़ ब्लॉक के आसोप, शेरगढ़ ब्लॉक के शेरगढ़, बावड़ी ब्लॉक के बावड़ी व ओसियां ब्लॉक के ओसियां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर एक-एक केंद्र पर कोविड वैक्सीनशन सत्र आयोजित किए गए। 

अभियान के अधिक सफल बनाने के उद्देश्य से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के टीकाकरण साइट में परिवर्तन किया गया है ताकि अधिक से अधिक संस्थानों को टीकाकरण के लिए तैयार किया जा सके। 

यह खबर भी पढ़े: Republic Day 2021: इस बार गणतंत्र दिवस कई मायनों में होगा अलग, परेड में 38 विमान लेंगे हिस्सा, राफेल भी दिखयेगा अपना कमाल

From around the web