बावरला में एटीएम लूट का असफल प्रयास: सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए लुटेरे

 


जोधपुर। कमिश्नरेट क्षेत्र मेंं सूने स्थानों पर लगे एटीएम में सेंध का एक बार फिर नाकाम प्रयास हुआ है। रात ढाई बजे कुछ लुटेरे मथानिया के बावरला गांव में रोड पर लगे एक एटीएम को तोडक़र बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने में असफल हो गए। अन्यथा एटीएम से 14 लाख रुपये लूट कर ले जाते। एक वाहन चालक की सजगता से बड़ी वारदात होने से बच गई।  इससे पहले भी कमिश्नरेट झंवर और मथानिया रोड ऐसी वारदातें हो रखी है। मगर आज तक लुटेरे पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए। रात को हुई घटना को लेकर पुलिस ने मौका मुआयना किया है और सीसीटीवी कैमरों में कैद चेहरों का पहचानने का प्रयास किया जा रहा है।

मथानिया पुलिस के अनुसार बालरवा गांव में जोधपुर तिंवरी मुख्य सडक़ पर स्थित एसबीआई के एटीएम को लूटने की नीयत से शनिवार देर रात ढाई बजे लुटेरों ने कटर मशीन से एटीएम को काट दिया। वे उसे उठा कर ले जाते है उससे पहले तीन युवाओं के वहां पहुंचने पर वे भाग निकले। 

दरअसल बालरवा निवासी गंगाराम गहलोत, केरु निवासी अशोक गहलोत ओर किशन भाटी बाड़मेर से अपने दुकान पर काम करने वाले साथी के दादाजी के देहांत हो जाने पर उसको लेकर घर बालरवा आ रहे थे। तब बस स्टैंड पर एटीएम में चिंगारियां उठते देख चौंक उठे। वे अपनी गाड़ी को रोक, वापस गाड़ी को एटीएम की तरफ पीछे ले गए। गाड़ी को वापस आते देख लुटेरे औजार वहीं छोडक़र तिंवरी की तरफ भाग निकले। अगर सिर्फ मात्र 1 मिनट देरी से भी ये युवा वहां पहुंचते तो गिरोह वारदात के अंजाम देने में कामयाब हो जाते।

लौट रहे युवक जब एटीएम पर पहुंचे तब पता लगा कि एटीएम कटर से काटा गया था। इस पर सरपंच प्रतिनिधि सांवर परिहार सहित पुलिस हेल्प लाइन नम्बर पर फोन कर वारदात की सूचना दी। दस मिनट में सरपंच प्रतिनिधि परिहार एवं तिंवरी चौकी प्रभारी राजूराम मय जाब्ता घटना स्थल पर पहुंच गए। सूचना पर मथानिया थानाधिकारी गौतम डोटासरा सहित पुलिस के अधिकारी भी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे ओर जिले में नाकेबंदी करवाई लेकिन लुटेरे भागने में कामयाब हो गए।

सूचना पर बैंक मैनेजर राकेश कुमार मीणा एवं बैंक स्टाफ मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस एवं बैंककर्मियों ने एटीएम मशीन को चैक किया, जिसमें 14 लाख 7 हजार 8 सौ रुपए सुरक्षित मिले लेकिन लॉकर पूरी तरह से तोड़ दिया गया था। मौकास्थल पर पुलिस ने अवैध हथियार बरामद किए है। एटीएम को काटने में प्रयुक्त कटर, लगिया सरिया और गैस वेल्डर भी वहीं पड़ा मिल गया। पुलिस ने उसे जब्त कर अनुसंधान आरंभ किया है। इससे पहले भी एटीएम लुटेरों द्वारा प्रयास किया जा चुका है। झंवर के धवा रोड, मथानिया तिंवरी रोड और बनाड़ में ऐसी घटनाएं हो चुकी है। मगर आज तक पुलिस इनका खुलासा कर पाने में अक्षम रही है। 

यह खबर भी पढ़े: चीन की लापरवाही दुनिया को पड़ी भारी! वैज्ञानिकों ने मानी चमगादड़ों के काटने की बात

From around the web