नौकरी लगाने के नाम लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के दो शातिर ठग गिरफ्तार

 


जयपुर।  जयपुर ग्रामीण जिले के गोविंदगढ थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नौकरी लगाने के नाम लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए गिरोह के दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि गोेविंदगढ थाना पुलिस ने पोस्ट ऑफिस के स्केनर पद पर नियुक्ति का फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर चार लाख रुपये की ठगी करने वाले दो शातिर ठग विशाल सोनी निवासी सामोद जिला जयपुर और जयकुमार जैन निवासी इटावा भोपजी सामोदा जिला जयपुर को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपितों से पूछताछ में सामने आया कि वह गांव के भोले-भाले बेरोजगार लोगों को सरकारी नौकरी में लगवाने का झांसा देकर आधार कार्ड, मार्कशीट आदि प्राप्त कर एक फार्म  अन्य राज्यों की सरकारी सेवाओं का ताकि ठगी का शिकार युवक उसकी पूर्णरूप से जांच नहीं कर सके। इसके बाद बेरोजगारों युवकों को बिहार और अन्य राज्यों के बडे महानगरों मे ले जाकर अपने साथियों के माध्यम से इन्टरव्यू करवाकर लाते है और फिर उनके आधी रकम पहले ही ले लेते है। उसके बाद झांसे में आए व्यक्ति  को एक फर्जी ज्याईनिंग लेटर देकर पूरा पैसा वसूल कर लेते है। इस प्रकार आरोपित एक बेरोजगार  व्यक्ति को नौकरी लगवाने के नाम पर पांच से दस लाख रूपये की ठगी करता है। 

आरोपितों ने हेमराज सैन निवासी मलिकपुर गोविंदगढ जिला जयपुर को नौकरी लगवाने के नाम पर  पोस्ट ऑफिस के स्केनर पद पर नियुक्ति का फर्जी नियुक्ति पत्रा जारी कर चार लाख रुपये की ठगी करना कबूला है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है पूछताछ में कई अन्य मामले खुलने की आंशका जताई जा रही है। 

यह खबर भी पढ़े: वर्ष 2020 में CRPF ने जम्मू-कश्मीर में कई अभियान चलाकर करीब 215 आतंकियों को किया ढेर

From around the web