राजस्थान के 6 जिलों में नहीं मिले नए कोरोना संक्रमित, आज राज्य में मिले 261 नए कोरोना पॉजिटिव

 


जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमण से राहत मिलने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। नए संक्रमितों के आंकड़ों में कमी दर्ज करने के साथ ही कई जिलों में नए मरीजों की संख्या शून्य होने से कोरोना संक्रमण की रोकथाम करने में जुटी एजेन्सियों को बड़ी राहत मिल रही है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार शाम जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार आज राज्य में 261 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें छह जिले ऐसे भी रहे, जहां से एक भी नया कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। राज्य में प्रतापगढ़, झुंझुनूं, जालोर, हनुमानगढ़, दौसा और चूरू जिले में नए मरीजों की संख्या शून्य दर्ज की गई है, वहीं चार जिले बाड़मेर, धौलपुर, करौली और सवाईमाधोपुर से नए मरीजों की संख्या 1 ही रही। राज्य में रविवार शाम तक गुजरे 24 घंटों में एकमात्र जयपुर जिले में 1 संक्रमित मरीज की मौत हुई हैं।

राहत यह भी रही कि इस अवधि में 496 संक्रमित मरीजों को कोरोना से मुक्ति मिल गई। इस कारण राज्य में सक्रिय केस कम होकर 5 हजार 50 ही रह गए हैं। राज्य में अब तक 3 लाख 7 हजार 384 लोग संक्रमण से राहत पा चुके हैं।

राज्य में रविवार को जयपुर में 44, कोटा में 37, जोधपुर में 35, नागौर में 27, भीलवाड़ा में 17, चित्तौडग़ढ़ में 13, अलवर में 11, पाली में 9, बारां में 8, अजमेर व उदयपुर में 6-6, टोंक, सिरोही, राजसमंद, भरतपुर व झालावाड़ में 5-5, बूंदी में 4, डूंगरपुर, श्रीगंगानगर व जैसलमेर में 3-3, बांसवाड़ा, बीकानेर व सीकर में 2-2, सवाईमाधोपुर, बाड़मेर, धौलपुर व करौली में 1-1 नया मरीज मिला है।

यह खबर भी पढ़े: चीन के खिलाफ भारत की बड़ी सफलता, लेह-काराकोरम के बीच रणनीतिक ऑल-वेदर रोड DSDBO का निर्माण पूरा

From around the web