केमिकल फैक्ट्री में लगी आग,चार दमकलों ने पाया काबू

 


जयपुर। राजधानी के झोटवाडा थाना इलाके में रविवार को एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से आस-पास के इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया तो वहीं आसमान में धूल के गुब्बार उठने लगे। आगजनी का पता चलते ही शहर के विश्वकर्मा, बनीपार्क व झोटवाडा फायर स्टेशनों से करीब चार दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई । वहीं चीफ फायर अधिकारी जगदीश फुलवारी सहित थाना पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। 

चीफ फायर अधिकारी जगदीश फुलवारी ने बताया कि आग रविवार दोपहर दो बजे के आस—पास झोटवाडा इंडस्ट्रीयल एरिया में सिथत अम्बिका धर्म काटे के पास ब्रदर्स लेबोरेट्री नाम की एक केमिकल्स् फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद विश्वकर्मा, बनीपार्क व झोटवाडा फायर स्टेशनों से दमकलें रवाना किया गया।  वहीं सुरक्षा के लिहाज से फायर कर्मचारियों द्वारा पहले विद्युत सप्लाई बंद करवाई और करीब दो घंटें के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।  

आग शॉर्ट सर्किट से लगने की बात सामने आ रही है। लेकिन फिलहाल पूर्ण पुष्टि नहीं हो पाई है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। वहीं फैक्ट्री मालिक मौके से फरार हो गया है। आग इतनी भीषण थी कि आस-पास के लोगों में दहशत फैल गई और सभी अपने घरों में निकल कर सुरक्षित स्थान पर चले गए।  आगजनी के दौरान कैमिकल के डमों तक आग पहुंचने बाद एक के बाद एक करके धमाकों के साथ धधकती आग से लपटें और बढती गई। जिससे लोग सहम गए। इसके अलावा आगजनी के दौरान किसी प्रकार की कोई जनहानि की कोई सूचना नहीं है।

यह खबर भी पढ़े: चीन की लापरवाही दुनिया को पड़ी भारी! वैज्ञानिकों ने मानी चमगादड़ों के काटने की बात

From around the web