चीन का मालवाहक विमान दिल्ली में खराब मौसम के चलते जयपुर एयरपोर्ट पर उतरा

 


जयपुर। चीन की सिचुआन एयरलाइंस के एक मालवाहक विमान को शुक्रवार रात आपात स्थिति में जयपुर एयरपोर्ट पर उतारा गया। यह मालवाहक वाहन चीन के झियान शहर से नई दिल्ली जा रहा था, लेकिन खराब मौसम के कारण इसे जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया। करीब 10 घंटे बाद शनिवार सवेरे दिल्ली से क्लीयरेंस मिलने पर इस कार्गो विमान को जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

सांगानेर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारे गए चीन के मालवाहक विमान में 6 से अधिक पायलट और क्रू के सदस्य थे। सुरक्षा कारणों से पायलट और एयर होस्टेस को नीचे नहीं उतरने दिया गया। चीन के झियान शहर से उड़े मालवाहक विमान को दिल्ली जाना था, लेकिन वहां खराब मौसम के चलते इसे जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया। डायवर्ट होने के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर भी करीब 1 घंटे तक विमान आसमान में घूमता रहा। एटीसी की ओर से इस विमान को जयपुर एयरपोर्ट पर उतरने की पहले तो अनुमति नहीं दी गई। बाद में रात करीब 11.45 बजे विमान को जयपुर एयरपोर्ट पर उतारने की अनुमति दी गई।

विमान तो जयपुर एयरपोर्ट पर उतर गया, लेकिन इस दौरान करीब 10 घंटे तक विमान के क्रू मेंबर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा कारणों के चलते क्रू मेंबर्स को विमान से उतरने की अनुमति नहीं दी गई। जयपुर एयरपोर्ट के ओएसडी रतनसिंह ने बताया कि शनिवार सवेरे दिल्ली से क्लीयरेंस मिलने के बाद इस कार्गो विमान को जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना किया गया। दिल्ली में विजिबलिटी कम होने के कारण बीती रात इस मालवाहक विमान को जयपुर के लिए डाइवर्ट किया गया था। शनिवार सवेरे दिल्ली से क्लीयरेंस मिलने के बाद इसने दोबारा दिल्ली के लिए उड़ान भर ली।

यह खबर भी पढ़े: Republic Day 2021: इस बार गणतंत्र दिवस कई मायनों में होगा अलग, परेड में 38 विमान लेंगे हिस्सा, राफेल भी दिखयेगा अपना कमाल

From around the web