Farmers Protest: सिन्धु बॉर्डर से वापस पंजाब लौट रहे किसान की मौत, 1 गंभीर घायल

 


चंडीगढ़। केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के सिन्धु बॉर्डर पर चल रहे किसानों के धरने में शामिल होकर वापस पंजाब के लुधियाना लौट रहे दो किसान राष्ट्रीय राजमार्ग पर अज्ञात वाहन की चपेट में आए गए। 

कुरुक्षेत्र के गांव खानपुर कोलियां के समीप लुधियाना के गांव झमट थाना पायल 32 वर्षीय किसान बलजिंद्र सिंह की मौत हो गई है, जबकि उसका साथी गुरमीत सिंह घायल हो गया। राहगीरों की मदद से दोनों को गंभीर घायल में एलएनजेपी अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने बलजिंद्र सिंह को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने गुरमीत सिंह की शिकायत पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लुधियाना के गांव झमट थाना पायल निवासी गुरमीत सिंह ने बताया कि वह अपने दोस्त बलजिंद्र व दो अन्य के साथ शनिवार को दिल्ली में किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए गए थे। तीन दिन तक धरने में रहने के बाद मंगलवार को वह बलजिंद्र के साथ वापस गांव के लिए चला था। उनके साथ गए दो अन्य लोग अभी दिल्ली में ही हैं। वे दोनों उन्हीं की मोटर साइकिल लेकर दिल्ली से लुधियाना के लिए चले थे।

सायं करीब चार बजे वह पिपली से थोड़ा आगे ढाबे से चाय पीकर निकले। थोड़ी दूर चलते ही पीछे से आए अज्ञात वाहन ने उसकी मोटर साइकिल में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही वह लगभग पांच फुट दूर जा गिरा, जबकि बलजिंद्र का सिर सड़क में लगा। जिससे वह दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को राहगीरों की मदद से अस्पताल में पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने बलजिंद्र को मृत घोषित कर दिया।

यह खबर भी पढ़े: सरकार और किसानों की बातचीत रही बेनतीजा, किसानों ने समिति बनाने के प्रस्ताव को ठुकराया

From around the web