किसान प्रदर्शन: कैप्टन अमरिंदर ने खट्टर को बताया झूठा, कहा- अब 10 बार कॉल करें तो भी बात नहीं करूंगा

 


नई दिल्ली। कृषि बिलों को लेकर पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली के बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आमने-सामने है। दोनों एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहा है। 

इसी बीच पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। खट्टर ने कहा था कि उन्होंने पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह से चर्चा करने के लिए उन्हें फोन लगाया था। लेकिन, कोई जवाब नहीं मिला।

अब अमरिंदर ने कहा है कि खट्टर झूठ बोल रहे हैं कि उन्होंने कॉल किया और मैंने जवाब नहीं दिया। उन्होंने हमारे किसानों के साथ ठीक नहीं किया। अब अगर वे 10 बार भी कॉल करेंगे, तो मैं उनसे बात नहीं करूंगा।

इससे पहले हरियाणा के सीएम खट्टर ने पलटवार करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा था कि कैप्टन अमरिंदर जी, मैंने पहले ही कहा है और मैं इसे फिर से कह रहा हूं, मैं राजनीति छोड़ दूंगा अगर एमएसपी (MSP) पर कोई परेशानी होगी। इसलिए, कृपया निर्दोष किसानों को उकसाना बंद करें। 

वही अपने आज के ट्वीट में उन्होंने कहा कि किसानों के नाम पर जो राजनीतिक रोटियां सेकने का काम किया जा रहा है वो दुर्भाग्यपूर्ण है। इसी के साथ उन्होंने आंदोलन को लेकर पंजाब प्रांत के मुखिया पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि आंदोलन में कुछ असामाजिक तत्व भी शामिल हो गए हैं। 

केंद्र ने किसानों को बातचीत के लिए बुलाया
इससे पहले, शनिवार दोपहर को केंद्र सरकार ने किसानों से बातचीत की पेशकश की। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हमने किसान यूनियनों को 3 दिसंबर को मिलने का न्योता भेजा है। उम्मीद है कि वे 3 मिलने आएंगे।

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: पाकिस्तान में कट्टरपंथियों की भीड़ ने हिंदुओं पर किया हमला, मकानों में की तोड़फोड़

From around the web