भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने कहा- पीएम किसान निधि से 10 करोड़ किसान हुए लाभान्वित

 


पटना। बिहार के पथ निर्माण मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने रविवार को कहा कि पीएम किसान निधि आत्मनिर्भर भारत की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। देश के अन्नदाताओं के वित्तीय पोषण की दिशा में इस सार्थक कदम की पूरे देश में सराहना हो रही है।

मंत्री यादव ने यहां कहा कि अन्नदाताओं की खुशहाली से ही देश खुशहाल होगा। जो अपना खून-पसीना एक कर खेतों से अन्न उपजाते हैं, उनके हितों के बारे में सोचना सरकार और समाज का नैतिक दायित्व है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए संकल्पित है। इसी दिशा में प्रधानमंत्री ने आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से बटन दबाकर 8.5 करोड़ किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की छठी किस्त के रूप में 17,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किये। इस क़िस्त के बाद अन्नदाताओं को 92 हजार करोड़ रुपये का हस्तांतरण हुआ है जिससे 10 करोड़ किसान लाभान्वित हुए हैं।

 यादव ने कहा कि किसानों की खुशहाली सरकार की प्राथमिकता है। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पीएम किसान सम्मान निधि की एक और किस्त जारी कर सम्मानित  किसान भाइयों को आर्थिक संबल देने की दिशा में ठोस पहल की है। किसान सम्मान निधि योजना देश के अन्नदाताओं का वित्तीय पोषण करता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने किसानों की समृद्धि और उनकी आय बढ़ाने की बड़ी पहल की है। किसान सम्मान निधि योजना की छठी किस्त जारी करने के प्रधानमंत्री जी का बहुत-बहुत अभिनंदन।

यह खबर भी पढ़े: प्रियंका ने भी PM मोदी पर हमला बोलते हुए कहा- युवा भारत की ताकत, इन्हें चाहिए रोजगार

यह खबर भी पढ़े: अब पंजाब राजभवन में पहुंचा कोरोना, राज्यपाल के प्रधान सचिव हुए पॉजिटिव

From around the web