केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा, सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास पर केंद्रित हैं प्रधामंत्री मोदी

 


जांस्कर। केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास पर केंद्रित हैं। साथ ही उन्होंने भी कहा कि वह लद्दाख को खेल और साहसिक गतिविधियों में आगे ले जाना चाहते हैं।

रिजिजू ने एक वीडियो साझा करते हुए कहा, "ज़ांस्कर से लौटते समय, मैं लेह में खेलो इंडिया विंटर स्पोर्ट्स फेस्टिवल तीरंदाजी प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में शामिल हुआ। मैंने लद्दाख के उपराज्यपाल आर.के. माथुर के साथ तीरंदाजी में हाथ आजमाया।" 

वीडियो में, रिजिजू ने कहा,"हम लद्दाख को खेल और साहसिक गतिविधियों में आगे ले जाना चाहते हैं। खेल मंत्रालय पहले ही बहुत कुछ कर चुका है जो पिछले 50-60 वर्षों में कभी नहीं किया गया था। हमने कई चीजें शुरू की हैं, स्टेडियम और इनडोर हॉल जैसी अच्छी सुविधाएं और उपकरण प्रदान किए जाएंगे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास पर केंद्रित हैं। "

इससे पहले गुरुवार को, रिजिजू ने जांस्कर शीतकालीन खेल और युवा महोत्सव में भाग लिया था और केंद्र शासित प्रदेश में खेल बुनियादी ढांचे के विकास का आश्वासन दिया था। ज़ांस्कर विंटर स्पोर्ट्स एंड यूथ फ़ेस्टिवल 18 जनवरी 2021 को शुरू हुआ और 30 जनवरी तक चलेगा। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की सुरम्य ज़ांस्कर घाटी में बाहरी गतिविधियों की मेजबानी की जा रही है।

यह खबर भी पढ़े: आज वरुण धवन की दुल्हनिया बनेंगी नताशा दलाल, अलीबाग के 'द मेंशन्स रिजॉर्ट' में लेंगे सात फेरे

From around the web