केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने कहा, वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित, लोग अफवाहों से रहे दूर

 


नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शनिवार को डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में टीकाकरण अभियान का जायजा लिया। टीके लगवाने वाले स्वास्थ्य कर्मी एवं अन्य फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स से मुलाकात की। उनका अनुभव जाना। सभी की हौसला अफजाई की। 

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है। कोरोना के विरुद्ध निर्णायक लड़ाई शुरू हो चुकी है। 16 जनवरी, 2021 का यह दिन भारत के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में लिखा जाएगा। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जिस ढंग से कोरोना बीमारी को नियंत्रित किया गया और निर्णायक लड़ाई की ओर ले जाया गया, इसके लिए उन्हें बधाई देता हूं। अभिनंदन करता हूं। आज भारत वासियों में खुशी की लहर है।

चौबे ने देशवासियों से अपील की कि वे किसी भी अफवाह में ना आए। विपक्षी दलों द्वारा टीके को लेकर जो अफवाह फैलायी जा रही है। वह ठीक नहीं है। भारत के वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत के बाद मेड इन इंडिया वैक्सीन तैयार हुई है। वैक्सीन पर उंगली उठाने का मतलब भारत के वैज्ञानिकों का अपमान करना है। टीका पूरी तरह सुरक्षित है।

यह खबर भी पढ़े: ट्रंप प्रशासन ने चीन को एक बार फिर दिया बड़ा झटका, Xiaomi समेत 9 चीनी कंपनियों को किया ब्लैकलिस्ट

यह खबर भी पढ़े: पुलवामा से आतंकवादियों के 5 मददगार गिरफ्तार, धमकी भरे पोस्टर, प्रिंटर, लैपटॉप आदि बरामद

From around the web