अमित शाह का शिमला दौरा टला, पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह में होना था शरीक

 


शिमला। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का हिमाचल की राजधानी शिमला का एकदिवसीय दौरा टल गया है। अमित शाह ने सोमवार को शिमला के रिज मैदान पर होने वाले पूर्ण राज्यत्व दिवस के स्वर्ण जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शरीक होना था। अमित शाह का सोमवार सुबह 11 बजे शिमला पहुंचने का कार्यक्रम तय था। स्वर्ण जयंती समारोह में उनका संबोधन भी होना था लेकिन दिल्ली में कोई अति आवश्यक काम की वजह से उनका शिमला आने का कार्य्रकम फिलहाल टल गया है। 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को रिज मैदान पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में बताया कि किसी कारणवश अमित शाह का शिमला दौर टल गया है। अब वह दिल्ली से वर्चुअली इस समारोह को संबोधित करेंगे। इस समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे। केन्द्रीय वित्त एवं कार्पोरेट राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समारोह में उपस्थित रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि पूर्ण राज्यत्व दिवस की गोल्डन जुबली का भव्य कार्यक्रम होगा। स्वर्ण जयंती समारोह पर साल भर 51 कार्यक्रम होंगे। उन्होंने स्वर्ण जयंती समारोह के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा के लिए रविवार को रिज शिमला का दौरा किया।

उन्होंने इस आयोजन को सफल और यादगार बनाने तथा विस्तृत व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि समारोहों के दौरान आम जनता और पर्यटकों को न्यूनतम असुविधा हो।

मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनी स्टालों का भी दौरा किया और प्रदर्शनियों को रोचक और आकर्षक बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ताकि लोगों को विकास की 50 साल की शानदार यात्रा की झलक मिल सके।

यह खबर भी पढ़े: अभिनेत्री कौशानी मुखर्जी ने तृणमूल कांग्रेस का थामा दामन, "जय श्रीराम" के नारे पर जताई आपत्ति

From around the web