कमरे में अंगीठी जलाकर सो रहे एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

 


फरीदाबाद। फरीदाबाद में सर्दी से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर सो रहे एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। मौत का कारण दम घुटना बताया जा रहा है। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दिया है। 

जानकारी के अनुसार, फरीदाबाद के थाना सेक्टर-58 क्षेत्र के ओम एंक्लेव की राजीव कॉलोनी में मंगलवार रात सर्दी से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर सो रहे एक ही परिवार के तीन लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। मृतकों में पति-पत्नी और 2 साल का मासूम बच्चा शामिल हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची सेक्टर-58 थाना पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए बीके अस्पताल भेज दिया है। मृतकों की पहचान अमन उसकी पत्नी प्रिया व उसके दो साल के बच्चे के रूप में हुई है, जोकि ओम एंक्लेव राजीव कालोनी सेक्टर-55 के रहने वाले थे। 

पुलिस घटनास्थल की गहनता से जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी। पुलिस का अनुमान है कि कड़ाके की ठंड के चलते अक्सर लोग अंगीठी जलाकर सो जाते हैं। कमरों को गर्म रखने के लिए यही उपाय जानलेवा भी हो सकते हैं। अंगीठी में इस्तेमाल होने वाले कोयले या लकड़ी के जलने से कॉर्बन मोनोऑक्साइड के अलावा कई जहरीली गैसें निकलती हैं, जो जानलेवा साबित हो सकती हैं। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

यह खबर भी पढ़े: 12वीं कक्षा की दलित छात्रा से गैंगरेप करने के बाद की हत्या, 3 युवक गिरफ्तार, इस हालत में मिला शव

यह खबर भी पढ़े: मौसम विभाग की चेतावनी: शीत लहर के भीषण प्रकोप के साथ 22 से 25 जनवरी की शाम तक प्रदेश में बारिश तथा बर्फबारी...

From around the web