तमिलनाडु: तट से टकराने के बाद कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफ़ान 'निवार'

 


चेन्नई। चक्रवाती तूफान 'निवार' गुरुवार तड़के पुडुचेरी के पास तट से टकराने के पश्चात कमजोर पड़ गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार आज रात करीब 2.30 बजे तट से टकराने के साथ इसकी रफ्तार घटकर 100 से110 किलोमीटर प्रति घंटे हो गई है जबकि पहले इसकी गति 120 किलोमीटर प्रति घंटे की थी।  

चक्रवात के कारण जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। अलबत्ता कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गए। तमिलनाडु के राजस्व मंत्री आर.बी. उदयकुमार ने कहा कि तमिलनाडु के कुछ हिस्सों से दीवार गिरने की घटनाएं हुई हैं। एहतियात के तौर पर राज्य भर में 1.45 लाख लोगों को 1,516 राहत शिविरों में स्थानांतरित किया गया है। आईएमडी के अनुसार यह उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ना जारी रखेगा और अगले छह घंटों में चक्रवाती तूफान और कमजोर होगा।

विल्लुपुरम के सांसद डी. रविकुमार ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा कि चक्रवात के कारण मरक्काणम में एक महिला की मौत हो गई है। चक्रवात से हुए नुकसान के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार को सार्वजनिक अवकाश 16 जिलों में बढ़ा दिया है। तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान: शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर काटा 30 हजार का चालान

यह खबर भी पढ़े: भारती सिंह को ट्रोल कर रहे यूजर की कपिल शर्मा ने की बोलती बंद, एक्टर ने किया बॉडी शेमिंग कमेंट

From around the web