शिवमोगा: बीती रात डायनामाइट ब्लास्ट से 8 की मौत, अभी बढ़ सकती हैं मरने वालों की संख्या

 
शिवमोगा: बीती रात डायनामाइट ब्लास्ट से 8 की मौत, अभी बढ़ सकती हैं मरने वालों की संख्या


बेंगलुरु। कर्नाटक के शिवमोगा जिले में गुरुवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया। इस हादसे में अब तक करीब 8 लोगों की मौत हो चुकी है। और आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए। अभी मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है।

बताया जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे। पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ, जिससे न केवल शिवमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए। शिवमोगा के जिलाधिकारी केबी शिवकुमार ने बताया कि रेलवे क्रशर साइट पर यह धमाका हुआ है।

जानकारी के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार पैदा हो गई। धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "भूकंप नहीं आया था। लेकिन शिवमोगा के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत हंसुर में विस्फोट हुआ था।" एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, "जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ। ट्रक में मौजूद छह मजदूरों की मौत हो गई। स्थानीय तौर पर कंपन महसूस किया गया।" उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए धमाके में घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना की है। उन्होंने ट्वीट किया और कहा कि राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।

यह खबर भी पढ़े: 8 वर्ष से 35 वर्ष की महिलाओं को इस योजना के तहत 2 लाख रुपए दे रही है सरकार! फॉर्म भरने के लिए लगी लंबी कतार, जानिए खबर की सच्चाई?

यह खबर भी पढ़े: अब होगी विपक्षों की बोलती बंद! पीएम मोदी लगवाने जा रहे कोरोना का टीका, जानें कब...

From around the web