RSS कार्यकर्ता मोहम्मद आमिर ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में *शाखा* लगाने की मांगी अनुमति

 
RSS कार्यकर्ता मोहम्मद आमिर ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में *शाखा* लगाने की मांगी अनुमति

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारिक मंसूर को एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें यूनिवर्सिटी में 'शाखा' लगाने की अनुमति मांगी है। आरएसएस कार्यकर्ताओं का कहना है कि, शाखा के माध्यम से अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों के बीच दक्षिणपंथी संगठन को लेकर गलत धारणा हटाई जा सके। आरएसएस की असली विचारधारा से छात्रों को परिचित कराना महत्वपूर्ण है।

आरएसएस कार्यकर्ता मोहम्मद आमिर राशिद ने पत्र में लिखा है कि, आरएसएस के बारे में छात्रों को सच जानना बहुत जरूरी है। बहुत से छात्रसंघ के बारे में गलत बातें कहते हैं और भ्रम फैलाते हैं। संघ बिना किसी धार्मिक भेदभाव के राष्ट्र सेवा करता है। अगर एक बार शाखा लगने लगी तो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों के मन से संघ को लेकर गलत धारणा खत्म हो जाएगी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

पत्र को लेकर अलीगढ़ के विधायक दलवीर सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय में शाखा लगाने में कोई नुकसान नहीं है, मगर क्या कोई इसमें शिरकत करेगा? वहीँ एएमयू के छात्रसंघ अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी ने कहा कि, यह एक शैक्षणिक संस्थान है न कि राजनीतिक। संघ की विचारधारा फू डालने की है, हम कैंपस में उनके घुसने का विरोध करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो छात्र लड़ाई भी करेंगे। 

From around the web