अमेरिका के नए राष्ट्रपति बनने पर धर्मगुरु दलाई लामा ने जो बाइडेन को भेजा बधाई संदेश

 


धर्मशाला। तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा ने जो बाइडेन को संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है। दलाई लामा ने राष्ट्रपति बिडेन को भेजे गए अपने बधाई संदेश में लिखा है कि मैं बहुत प्रसन्न हूं कि आप जलवायु परिवर्तन के मुद्दे को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता पर बढ़ा रहे हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका पेरिस जलवायु समझौते से फिर से जुड़ रहा है। ग्लोबल वार्मिंग पूरी दुनिया के लिए और हमारी प्रजातियों के अस्तित्व के लिए एक जरूरी खतरा है। 

उन्होंने कहा मैं अन्य उपायों के लिए भी आपकी सराहना करता हूं जो आप संयुक्त राज्य अमेरिका की बेहतरी की ओर ले जा रहे हैं। मैं लंबे समय से आपके महान देश, स्वतंत्रता, लोकतंत्र, धार्मिक स्वतंत्रता और कानून के शासन का गढ़ रहा हूं। पूरी दुनिया संयुक्त राज्य अमेरिका की लोकतांत्रिक दृष्टि और नेतृत्व में अपनी आशा रखती है। इन चुनौतीपूर्ण समय में, मुझे विश्वास है कि आप एक अधिक शांतिपूर्ण दुनिया को आकार देने में योगदान देंगे जिसमें भूख, बीमारी और हिंसा से पीड़ित लोगों को मदद मिल सकती है। इन मुद्दों को संबोधित करने की आवश्यकता वास्तव में है। 

दलाई लामा ने कहा कि एक बार फिर, मैं तिब्बती लोगों के लिए आपके लंबे समय से समर्थन के लिए आभार व्यक्त करने का अवसर लेता हूं। यह हमारा सौभाग्य रहा है कि हमारी प्राचीन बौद्ध संस्कृति, शांति, अहिंसा और करुणा की संस्कृति की रक्षा और संरक्षण के हमारे प्रयास में अमेरिकी लोगों और उनके नेताओं की मित्रता और प्रोत्साहन का आनंद लिया। दलाई लामा ने निष्कर्ष निकाला मैं उन चुनौतियों का सामना करने में आपकी सफलता के लिए प्रार्थना करता हूं जो सभी अमेरिकियों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने और अधिक शांतिपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण दुनिया में योगदान देने में आगे रहती हैं।

यह खबर भी पढ़े: जो बाइडेन के राष्‍ट्रपति बनने के साथ खुला 5 लाख भारतीयों के अमेरिका में नागरिकता का रास्ता

From around the web