नेताजी सुभाष चंद्र बोस की स्मारक, सिक्के और डाक टिकट जारी करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

 
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की स्मारक, सिक्के और डाक टिकट जारी करेंगे प्रधानमंत्री मोदी


कोलकाता। शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के दिन पराक्रम दिवस मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता आ रहे हैं। वह यहां न केवल विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में शामिल होंगे बल्कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की स्मारक सिक्के और डाक टिकट  भी जारी करेंगे।

 इसके अलावा पीएम नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा लिखी गई चिट्ठियों पर बनी एक किताब का विमोचन करने के साथ ही  एक स्थायी प्रदर्शनी और नेताजी पर एक प्रोजेक्शन मैपिंग शो का उद्घाटन  करेंगे। नेताजी की थीम पर आधारित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम 'आमरा नूतन जिबनेरी' भी आयोजित किया जाएगा। 

इस कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री मोदी कोलकाता में ही नेशनल लाइब्रेरी का भी दौरा करेंगे। यहां एक अंतर्राष्ट्रीय  सम्मेलन '21वीं सदी में नेताजी सुभाष की विरासत और एक आर्ट गैलरी का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री कलाकारों और सम्मेलन के प्रतिभागियों के साथ बातचीत करेंगे। गौरतलब है कि राष्ट्र के प्रति नेताजी की अदम्य भावना और निस्वार्थ सेवा को सम्मान देने और याद रखने के लिए, भारत सरकार ने हर साल 23 जनवरी को 'पराक्रम दिवस' के रूप में मनाने का फैसला किया है।

यह खबर भी पढ़े: सीएम शिवराज का बड़ा फैसला, अब एसआईटी करेगी नाबालिग पीड़िता की मौत की जांच

 

From around the web