राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सीरम इंस्टीट्यूट हादसे पर जताया गहरा दुःख

 


नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र के पुणे में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) में गुरुवार को आग लगने से 5 लोगों की मौत पर दुःख जताया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट संदेश में कहा कि पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में आग की दुर्घटना में हुई मौतें दुर्भाग्यपूर्ण हैं। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।  

पुणे जिले के मांजरी इलाके में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट के नए प्लांट की पांचवी मंजिल पर गुरुवार को दोपहर में करीब 2.50 बजे अचानक आग लग गई। इस प्लांट में बीसीजी का टीका बनाया जाता है। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई और आग बुझाने का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया। चीफ फायर आफिसर ने बताया कि सबसे ज्यादा आग पांचवीं मंजिल पर लगी थी। शुरू में बिल्डिंग से कुल 9 लोगों को सुरक्षित निकाला गया लेकिन जब दमकल कर्मचारी पांचवीं मंजिल पर पहुंचे तो वहां 5 लोगों के शव पड़े मिले। 

बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग में इस समय निर्माण कार्य चल रहा है जिसमें वेल्डिंग के समय आग लगने की आशंका जताई जा रही है। मरने वालों में निर्माण कार्य में लगे मजदूर हो सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े: कृषि कानूनों को लेकर गठित समिति ने की किसान संगठनों के साथ बैठक

From around the web