PMC Bank Scam: पूर्व विधायक हितेंद्र पवार के वीवा ग्रुप कार्यालय पर ED का छापा

 


मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव बैंक (पीएमसी बैंक) घोटाले के मामले में शुक्रवार को पूर्व विधायक हितेंद्र पवार के वीवा ग्रुप के कार्यालय पर छापा मारा। इस छापेमारी में ईडी ने महत्वपूर्ण कागजात, लैपटाप आदि बरामद किया है। इसके बाद ईडी की टीम वसई विरार में 6 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

सूत्रों के अनुसार पीएमसी बैंक घोटाले की छानबीन ईडी कर रहा है। बताया जा रहा है कि घोटाले के आरोपित प्रवीण राऊत के बैंक खाते से हितेंद्र ठाकुर के बैंक खाते में छह करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। यह रकम हितेंद्र ठाकुर के वीवा ग्रुप कंपनी में इनवेस्ट किए जाने की जानकारी ईडी को मिली है।

इसी आधार पर ईडी ने हितेंद्र ठाकुर के वीवा ग्रुप के कार्यालय पर छापा मारा। यहां से महत्वपूर्ण सुराग मिलने के बाद ईडी की टीम वसई विरार और मीरा भायंदर इलाके में छह स्थानों पर छापेमार कर रही है। ईडी की ओर से इस छापेमारी की अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है। सूत्रों ने बताया कि बहुत जल्द ईडी; हितेंद्र ठाकुर को पूछताछ के लिए समन जारी कर सकता है।

यह खबर भी पढ़े: तृणमूल कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, वन मंत्री राजीव बनर्जी ने भी मुख्यमंत्री ममता को सौंपा अपना इस्तीफा

From around the web