'तांडव' के कलाकारों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग को लेकर कोर्ट में याचिका

 


नई दिल्ली। अमेजन पर प्रसारित हो रहे वेब सीरीज तांडव के निर्माता-निर्देशकों और कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करने वाली एक याचिका दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की गई है। पटियाला हाउस कोर्ट इस याचिका पर 23 जनवरी को सुनवाई करेगा।

हिन्दू सेना के संस्थापक विष्णु गुप्ता ने दायर याचिका में तांडव वेब सीरीज के कलाकार सैफ अली खान, सुनील ग्रोवर, डिंपल कपाड़िया समेत सभी कलाकारों और निर्माता-निर्देशक पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि इस वेब सीरीज के जरिये हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को भड़काने और सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश की गई है। इस वेब सीरीज के जरिये भारत और यूपी की सरकारों को टारगेट किया गया है।

याचिका में कहा गया है कि ये वेब सीरीज बिना कोई कानूनी आधार के बनाई गई है। इस वेब सीरीज में बताया गया है कि यूपी पुलिस मुसलमानों का फर्जी एनकाउंटर कर रही है। ऐसा प्रसारित कर यूपी सरकार को बदनाम करने की कोशिश की गई है। अमेजन के खिलाफ यूपी में भी एफआईआर दर्ज की गई है।

बता दें कि तांडव वेब सीरीज पिछले 14 जनवरी को अमेजन पर रिलीज की गई है। इस वेब सीरीज में फिल्म कलाकार सैफ अली खान, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान इत्यादि ने अभिनय किया है। इस वेब सीरीज के प्रोड्यूसर हिमांशु किशन मेहरा हैं और निर्देशक अली अब्बास जफर हैं।

यह खबर भी पढ़े: भाजपा रैली पर फिर फेंके पत्थर, आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़, क्षेत्र में तनाव का माहौल

From around the web