पाकिस्तान का फिर दुस्साहस: रविवार देर रात अंधेरे में तड़तड़ाई गोलियां, एलओसी पर मचाया बवंडर

 


श्रीनगर। पाकिस्तानी सेना बार-बार मुंह की खाने के बावजूद भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू कश्मीर में एलओसी के पास सीमा पार से पाकिस्तानी सैनिक लगातार बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन कर रहे हैं। पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पाकिस्तान ने पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में रविवार देर रात पाकिस्तान की सेना की ओर से सीमा पर गोलाबारी की गयी। हालंकि भारत के जवानों ने भी पड़ोसी मुल्क की सेना को माकूल जवाब दिया।

पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन

सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना और सुरक्षाबल जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी सैनिकों और आतंकियों के मंसूबों को लगातार नाकाम कर रही है। कभी केंद्र शासित राज्य में आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाये जा रहे तो कभी सीमा पार से पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी का मुँहतोड जवाब दिया जा रहा है।

पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में गोलाबारी

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज फायर उल्लंघन करते हुए सीमा पार से गोलाबारी की। बताया जा रहा है कि अँधेरे का फायदा उठा कर पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में रात साढ़े दस बजे संघर्षविराम का उल्लंघन किया। भारत के सैनिकों ने गोलाबारी का जवाब दिया।

पाकिस्तानी सेना लगातार 7 दिन से कर रही फायरिंग

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने कल शाम भी गोलाबारी की थी। गौरतलब है कि पाक सेना ने लगातार सातवें दिन नियंत्रण रेखा पर दिगवार और माल्टी सेक्टर में सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। हालांकि भारतीय सेना की मुस्तैदी और तत्काल जवाब से पाकिस्तान शांत हो गया। गोलाबारी में किसी तरह के जान माल के नुकसान की सूचना नहीं है। फिर देर रात पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की गई।

भारतीय जवानों ध्यान भटकाने की कोशिश

पाकिस्तानी सेना एलओसी पर सीज फायर उल्लंघन कर के भारतीय जवानों ध्यान भटकाने की कोशिश करती है। इस दौरान पाकिस्तानी सुरक्षा बल आतंकियों को सीमा बार घुसपैठ कराने की साजिश रचते हैं। इसके लिए वह सीज फायर उल्लंघन करने वाले क्षेत्र के पास ही सुरंग तैयार करते हैं।

यह खबर भी पढ़े: शादी का झांसा देकर सीनियर वकील ने महिला वकील से कई बार बनाया शारीरिक संबंध, और अब...

From around the web