Mann Ki Baat Live Updates: PM मोदी ने कहा- लोग खरीद रहे भारत में बनी हुई चीजें

 
Mann Ki Baat Live Updates: PM मोदी ने कहा- लोग खरीद रहे भारत में बनी हुई चीजें


नई दिल्ली। तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का आज 32 वां दिन है। इसी बीच आज यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे से अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में देश को संबोधित कर रहे है। साल 2020 में यह पीएम मोदी का आखिरी रेडियो कार्यक्रम है। 

मन की बात में मोदी ने कहा- साल 2020 में बहुत कुछ देखने को मिला
किसानों से चल रही है तनातनी

ये पीएम मोदी का इस साल का अंतिम रेडियो कार्यक्रम होने वाला है। इसलिए जनता के साथ ही विपक्ष की निगाहे भी इसी पर टिकी हुई है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस बार देश के किसानों के लिए कुछ विशेष बात बोल सकते हैं क्योंकि पिछले करीब एक महीने से सरकार और किसानों के बीच तनातनी चल रही है।

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े आंदोलनकारी किसानों ने बातचीत की सरकार की पेशकश को शनिवार को स्वीकार कर लिया। आंदोनकारी 40 किसान यूनियनों के मुख्य संगठन संयुक्त किसान मोर्चा की एक बैठक में यह फैसला किया गया।

किसान नेताओं की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया गया। किसान नेताओं ने सरकार के साथ बातचीत के लिए 29 दिसंबर को सुबह 11 बजे का वक्त तय किया है। जगह के रूप में दिल्ली के विज्ञान भवन को चुना गया है। इससे पहले सरकार ने किसानों से बातचीत की अपील करते हुए उन्हें अपनी पसंद के समय और जगह तय करने को कहा था।

यह खबर भी पढ़े: Mann Ki Baat: आज पीएम मोदी करेंगे साल की आखिरी 'मन की बात', क्या आज किसानों की समस्याओं का होगा समाधान?

From around the web