Live Updates/ तेज हुआ कृषि कानूनों का विरोध, यूपी गेट पर बढ़ने लगे किसानों के टेट

 


नई दिल्ली। तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का आज 54वां दिन है। किसानों के इस शांत आंदोलन की ‘ताकत’ भी लगातार बढ़ती जा रही है। ठंड की परवाह किए बिना हरियाणा, पंजाब, यूपी, राजस्थान समेत अन्य राज्यों से किसानों के जत्थे रसद के साथ लगातार धरनास्थल पर पहुंच रहे हैं। इस बीच यूपी गेट पर चल रहा किसानों का आंदोलन लगातार बढ़ता जा रहा है। 

सोमवार को किसानों ने मंच के पीछे और लिंक रोड पर टेंट की संख्या बढ़ा दी। वहीं, पुलिस प्रशासन भी सतर्क रहा। किसानों के ज्यादातर टेट फ्लाईओवर के नीचे, सर्विस रोड और राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ की दिल्ली जाने वाली लेन पर लगे हैं। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की दिल्ली जाने वाली लेन पर मंच बना है। 

Live Updates/ तेज हुआ कृषि कानूनों का विरोध, यूपी गेट पर बढ़ने लगे किसानों के टेट

मंच के सामने फोल्डिंग वाले छोटे (दो व्यक्तियों की क्षमता) व मझले (चार व्यक्ति क्षमता) टेंट लगे हैं। मंच के पीछे बड़े टेंट (40 व्यक्तियों की क्षमता) वाले लगे हैं। मंच के पीछे सोमवार को दो बड़े टेटों की संख्या और बढ़ गई। यहां गांव का घर थीम पर एक टेंट तैयार किया जा रहा है। 

दूसरी तरफ लिंक रोड पर भी किसानों ने बड़े टेंट लगा लिए हैं। किसान इंदिरापुरम को जाने वाली लेन पर वाहन खड़े रखते हैं। इस रोड पर वाहन चलते भी हैं। ऐसे में दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।

Live Updates/ तेज हुआ कृषि कानूनों का विरोध, यूपी गेट पर बढ़ने लगे किसानों के टेट

जाहिर है कि अब तक किसान संगठनों की सरकार के साथ 9 बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। 15 जनवरी की वार्ता भी बेनतीजा रही, अब 19 जनवरी को बातचीत होगी। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति हरियाणा के प्रदेश प्रभारी महेंद्र राठी के मुताबिक अब तक 70 से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं। 

यह खबर भी पढ़े: राहुल गांधी ने केंद्र पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- अन्नदाताओं की पूंजी साफ करने में लगी है मोदी सरकार

 

From around the web