केरल : कोरोना महामारी के बीच 4 जनवरी से फिर खुल जाएंगे कॉलेज

 


तिरुवनंतपुरम। कोरोना महामारी के बीच सरकार ने एक आदेश जारी कर राज्य के कॉलेज 4 जनवरी से फिर से खोले जाने की बात कही है। इस दौरान कॉलेजों में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा। 

बता दें कि केरल में बुधवार को कोरोना संक्रमित के 6169 नए मामले दर्ज हुए थे जबकि 22 लोगों की मौत हुई थी। वर्तमान में राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 62,802 है। राज्य में 62802 लोग उपचाराधीन है जबकि 655644 लोग बीमारी से उबर चुके हैं।

सरकारी आदेश के अनुसार, कक्षाएं दो पालियों में सुबह 8.30 से शाम 5 बजे तक चलेंगी। कला और विज्ञान, कानून, संगीत, ललित कला, शारीरिक शिक्षा, पॉलिटेक्निक कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में स्नातक छात्रों के पांचवें और छठे सेमेस्टर पहली बार शुरू होंगे। पोस्ट-ग्रेजुएशन और रिसर्च कोर्स के लिए कक्षाएं भी 4 जनवरी से शुरू होंगी।

कॉलेज के प्राचार्य और अन्य स्टाफ 28 दिसंबर से कॉलेजों में आएंगे। कक्षाएं दो पाली में होने से शनिवार को भी कार्य दिवस होगा। दस दिनों के बाद सम्बंधित प्रिंसिपलों को डिप्टी कलेक्टरों या विश्वविद्यालयों को एक रिपोर्ट सौंपनी होगी। रिपोर्ट का मूल्यांकन करने के बाद दूसरे सेमेस्टर के छात्रों के लिए कक्षाएं फिर से शुरू करने पर निर्णय लिया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि बीते सप्ताह मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया था कि बंद पड़े शैक्षणिक संस्था कोरोना प्रोटोकॉल के तहत 1 जनवरी 2021 से आंशिक रूप से खोले जाएंगे, जिसमें 50 फीसदी छात्र ही शामिल होंगे। बैठक में 10वीं और 12वीं कक्षा के अलावा नए साल की शुरुआत से अंतिम वर्ष की डिग्री और स्नातकोत्तर कक्षाएं भी शुरू होंगी।

यह खबर भी पढ़े: Agriculture law: किसानों ने सरकार को दी बड़ी चेतावनी, आज राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे राहुल गांधी

From around the web