कहा था किसान की आय दुगनी होगी, लेकिन मित्रों की जेब भरी! झूठ और सूट-बूट की सरकार: राहुल गांधी

 
कहा था किसान की आय दुगनी होगी, लेकिन मित्रों की जेब भरी! झूठ और सूट-बूट की सरकार: राहुल गांधी


नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आज सातवें दिन भी किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी  केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमलावर रहे हैं। राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा आरोप लगाया कि यह झूठ सूट-बूट की सरकार है। उन्होंने किसानों के प्रदर्शन से जुड़ा एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, 'कहा गया था कि किसान की आय दुगनी होगी, लेकिन 'मित्रों' की आय हुई चौगुनी किसान की हो गई आधी। 

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, 'यह झूठ की, लूट की, सूट-बूट की सरकार है.' उल्लेखनीय है कि नए केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 35 किसान संगठनों की चिंताओं पर गौर करने के लिए एक समिति गठित करने के सरकार के प्रस्ताव को मंगलवार को किसान प्रतिनिधियों ने ठुकरा दिया। सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों अधिकारियों के साथ मंगलवार को हुई उनकी लंबी बैठक बेनतीजा रही। इन कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में किसान दिल्ली के निकट पिछले एक सप्ताह से प्रदर्शन कर रहे हैं। 

बता दें की इसके पहले भी किसान आंदोलन समेत कोरोना संक्रमण औऱ चीन के दुस्साहस पर राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमलावर रहे हैं। वह किसान आंदोलन को लेकर तो कुछ ज्यादा ही मुखर हैं। उन्होंने यहां तक कह डाला था कि किसानों पर आंसु गैस वॉटर कैनन का इस्तेमाल मोदी सरकार के तानाशाही रवैया का प्रतीक है। उनके साथ-साथ कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला भी किसान आंदोलन पर मोदी सरकार पर तीखा हमला कर रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़े: कोविड-19 की वैक्सीन जल्द ही आ रही हैं, लेकिन दूसरी महामारी हमारी कोशिशों को कर सकती हैं खराब -रेड क्रॉस के अध्यक्ष

From around the web