पुलवामा से आतंकवादियों के 5 मददगार गिरफ्तार, धमकी भरे पोस्टर, प्रिंटर, लैपटॉप आदि बरामद

 


पुलवामा। पुलवामा जिले के त्राल इलाके के सीर और बाटागुंड से पुलिस ने आतंकवादियों के पांच मददगारों (ओवर ग्राउंड वर्कर- ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है। यह पांचों आम जनता में दहशत पैदा करने के लिए धमकियों भरे पोस्टर गांवों में लगाते थे। इन पांचों के कब्जे से आतंकी संगठनों के धमकी भरे पोस्टर, प्रिंटर, लैपटॉप आदि भी बरामद हुए हैं। पुलिस इन पांचों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

गिरफ्तार किए गए ओजीडब्ल्यू की पहचान जहाँगीर अहमद परे पुत्र गुलाम नबी परे, एजाज अहमद परे पुत्र मोहम्मद परे, तौसीफ अहमद लोन पुत्र मोहम्मद रमजान लोन, सब्जार अहमद भट पुत्र अब्दुल रशीद भट, कैसर अहमद डार पुत्र गुलजार अहमद डार के रूप में हुई है। ये सभी गुलशनपोरा (त्राल) के निवासी बताए जा रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार 13 जनवरी को त्राल के सीर और बाटागुंड इलाकों में आतंकी संगठनों के चेतावनी भरे पोस्टर लगाए गए थे। इन पोस्टर पर सुरक्षाबलों की मदद न करने, सेना व पुलिस से दूर रहने, इन विभागों में काम करने वाले लोगों को नौकरियों छोड़ने, पंचों-सरपंचों व डीडीसी सदस्यों को अपने पद से इस्तीफा देने जैसी कईं अन्य धमकियां दी गई थीं। पुलिस ने इस मामले के करके सीर तथा बाटागुंड इलाकों से छापेमारी करके पांच ओवर ग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार कर लिया। प्ररंभिक पूछताछ में गिरफ्त आए ओजीडब्ल्यू ने यह बात मानी है कि आतंकियों के कहने पर ही उन्होंने दोनों गांवों में ये पोस्टर लगाए थे।

यह खबर भी पढ़े: भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों की जारी की सूची

यह खबर भी पढ़े: इंडो चाइना स्टैंड ऑफ के दौरान सेना ने करिश्माई काम करके देश का मस्तक किया ऊंचा : राजनाथ

From around the web