राकांपा नेता एकनाथ खडसे से ED ने की 6 घंटे पूछताछ

 


मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता एकनाथ खडसे से लगातार 6 घंटे तक पुणे जिले में भोसरी एमआईडीसी जमीन खरीद मामले में हुई आर्थिक अनियमितता मामले में पूछताछ की। पूछताछ के दौरान एकनाथ खडसे के साथ उनकी बेटी उपस्थित थीं। 

ईडी कार्यालय से निकलने के बाद एकनाथ खडसे ने पत्रकारों को बताया कि जब-जब ईडी बुलाएगा, वे कार्यालय में हाजिर होंगे। इस मामले में ईडी की ओर से कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है। खडसे ने कहा कि जांच में उन्होंने ईडी को पूरा सहयोग दिया और ईडी के सवालों का जवाब दे दिया है। खडसे ने बताया कि फिलहाल कल उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया नहीं गया है।

उल्लेखनीय है कि पुणे स्थित भोसरी एमआईडीसी जमीन प्रकरण में हुई आर्थिक अनियमितता  मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने उन्हें 30 दिसम्बर को बुलाया था। कोरोना हो जाने की वजह से खडसे उस समय पृथकवास में थे। इसलिए वह ईडी दफ्तर में उपस्थित नहीं हो सके थे। उनका कोरोना पृथकवास का समय खत्म होने के बाद खडसे आज ईडी दफ्तर में उपस्थित हुए थे।

जानकारी के अनुसार पुणे स्थित भोसरी जमीन प्रकरण में हुई अनियमितता की छानबीन न्यायाधीश दिनकर झोंटिंग की अध्यक्षता में गठित कमेटी कर चुकी है। इसके बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने भी इस मामले की छानबीन की थी और मामले में एकनाथ खडसे को क्लीन चिट दी थी।

यह खबर भी पढ़े: विदाई से पहले ट्रंप ने चीन को दिया एक और झटका, कई चीनी कंपनियों को किया ब्लैकलिस्ट

From around the web