कोविन एप में गड़बड़ी आने की वजह से महाराष्ट्र में कोरोना वायरसरोधी टीकाकरण कार्यक्रम स्थगित

 


मुंबई। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरसरोधी कार्यक्रम अगले सप्ताह केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार तय किया जाएगा। केंद्र सरकार की ओर से बनाए गए कोविन एप में गड़बड़ी आने की वजह से यह निर्णय लिया गया है। 

स्वास्थ्यमंत्री राजेश टोपे ने रविवार को बताया कि कोविन एप में गड़बड़ी आने की वजह से शनिवार को कोरोना वायरसरोधी टीकाकरण कार्यक्रम में दिक्कत आई थी। इसकी वजह से राज्य में सिर्फ 64 फीसदी ही टीकाकरण हो सका था। इस समस्या को देखते हुए यह कार्यक्रम फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। यह कार्यक्रम पूरी तरह से स्थगित नहीं किया गया है, केंद्र सरकार की ओर से कोविन एप में आई दिक्कत को दूर करने के बाद यह कार्यक्रम अगले सप्ताह फिर से शुरू किया जाएगा। 

मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर ने बताया कि केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार कोविन एप पर ऑनलाइन रजिस्टेशन के बाद ही कोरोना वायरसरोधी टीकाकरण करना है। इस एप में गड़बड़ी होने के बाद ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के तहत टीकाकरण की अनुमति दिए जाने की मांग केंद्र सरकार से की गई है। इस तरह की अनुमति मिलने के बाद फिर से कोरोना वायरसरोधी टीकाकरण शुरू किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री मोदी ने काशी-केवड़िया सुपरफास्ट ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

From around the web