कांग्रेस ने बनाया था निर्भर भारत, प्रधानमंत्री मोदी ने बनाया आत्मनिर्भर: नड्डा

 


लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने देश को हर ​क्षेत्र में निर्भर बना रखा था। आजादी के दशकों बाद तक लोग बिजली जैसी बुनियादी सुविधा से वंचित थे। कांग्रेस को आत्मनिर्भरता का बोध नहीं था, उसने निर्भर भारत बना रखा था। जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विभिन्न कार्यक्रमों और योजनाओं से देश को दिशा दी और आत्मनिर्भर भारत बनाने का काम किया।  

भाजपा अध्यक्ष शुक्रवार को यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को भी सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब आत्मनिर्भर भारत की बात आई तो कांग्रेस ने कहा कि ये क्या बला है। कांग्रेस ने तो 'निर्भर भारत' बना कर रखा था, इनको क्या मालूम आत्मनिर्भर भारत क्या होता है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मनिर्भर भारत बनाया, जिसमें बीस लाख करोड़ रुपये इन्वेस्ट होंगे। एक लाख करोड़ रुपये किसानों पर खर्च होगा। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से 2014 तक देश में 18,000 गांव बिजली कनेक्शन से वंचित थे। प्रधानमंत्री मोदी ने तय किया की 1,000 दिनों में सभी 18,000 गांवों में बिजली पहुंचाएंगे और आज सभी गांवों में बिजली कनेक्शन पहुंच चुका है।

नड्डा ने कहा कि कल ही एक सर्वे आया है, जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आज तक का सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री के रूप में देखा गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव तो बहुत लोग जीतते हैं, सरकारें तो बहुत लोग बनाते हैं, नेता तो बहुत लोग बनते हैं, मंत्री, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री भी कई लोग बनते हैं। लेकिन, जो दिन रात एक करके जनता की तस्वीर और तकदीर बदलता है, उनको ही ऐसा सम्मान मिलता है। 

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी के दृढ़ संकल्प और अमित शाह जी की रणनीति ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को धराशायी कर दिया। इसके बाद वहां चुनाव परिणामों ने बताया है कि कांग्रेस, एनसी, पीडीपी तीनों से वोट शेयर में हम आगे निकल गए। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री जी के बाद किसी प्रधानमंत्री की बात पूरे देश ने सुनी तो वो नरेन्द्र मोदी  हैं। कोरोना की लड़ाई में पूरा देश एकजुट होकर लड़ा। लॉकडाउन में कोरोना से लड़ने के लिए देश को एक दिशा मिली। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान 1.70 लाख करोड़ रुपये का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज गरीबों को दिया। वहीं 80 करोड़ गरीबों को मार्च महीने से लेकर दीपावली और छठ पूजा तक प्रति व्यक्ति पांच किलो गेहूं-चावल, प्रति परिवार एक किलो दाल देने का काम किया। 

लॉकडाउन के दौरान हमारे पास प्रतिदिन 1,500 कोरोना टेस्टिंग करने की क्षमता थी। लॉकडाउन लगाकर देश को तैयार किया गया। आज भारत के पास 10 लाख कोरोना टेस्टिंग करने की क्षमता है। यह लॉकडाउन की खूबी है। नड्डा ने कहा कि आगरा-कानपुर का लैदर उद्योग, वाराणसी में टैक्सटाइल, बुलन्दशहर में पॉट्री, मुरादाबाद का तांबा उद्योग, कन्नौज का इत्र, इन सभी के लिए हमें वोकल फॉल लोकल बनना है। इन्हें वर्ल्ड ब्रांड बनाना है।

उन्होंने योगी सरकार के काम की सराहना करते हुए कहा कि विकास के साथ ही लॉ ऐंड ऑर्डर में भी उत्तर प्रदेश में परिवर्तन आया है। इसके पहले की सरकारों में गुंडागर्दी हावी रहती थी। साधारण आदमी कहां जाए। योगी जी के नेतृत्व में प्रदेश को ये पता लगा है कि लॉ ऐंड ऑर्डर होता क्या है। उन्होंने कहा कि अन्य राजनीतिक पार्टियां आज तक लॉकडाउन में हैं, ये प्रेस कॉन्फ्रेंस के अलावा अन्य कोई काम नहीं करते। इसलिए समाज का काम है कि काम न करने वालों को आइसोलेशन और क्वारंटीन में रखें।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में भगवान श्रीराम की प्रतिमा का अनावरण 
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद गुरुवार देर शाम पहली बार लखनऊ दौरे पर आए जेपी नड्डा लगातार पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में प्लास्टर ऑफ पेरिस से निर्मित भगवान श्रीराम की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़े: राजपथ पर ​नौसेना की झांकी में दिखेगा '71 के युद्ध का हीरो

From around the web