अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए आज से चंदा जुटाने का अभियान, राष्ट्रपति कोविंद देंगे पहला चंदा

 


नई दिल्ली। अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के लिए 'निधि समर्पण अभियान' की शुरुआत राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की शुभकामना व उनके द्वारा दिए गए समर्पण निधि के साथ पूरे देश में शुक्रवार से होगी। इसी सिलसिले में आज श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट, विश्व हिंदू परिषद और स्वसंसेवक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मिलने जाएगा।

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए आज से चंदा जुटाने का अभियान, राष्ट्रपति कोविंद देंगे पहला चंदा

शिवराज ने दिया एक लाख रुपये का चेक

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद के विनायक राव देशमुख जी को एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

राष्ट्रपति से मांगेगे चंदा

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और विश्व हिंदू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार समेत वीएचपी के बड़े नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि ये नेता अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से चंदा मांगेंगे।

बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चंदा देने वाले पहले सहयोगी हैं और इस पर देश की निगाहें होंगी की राष्ट्रपति की ओर से दान की गई राशि कितनी होगी। विहिप के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि अभियान के लिए शुभकामना लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी समय मांगा गया है। 

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए आज से चंदा जुटाने का अभियान, राष्ट्रपति कोविंद देंगे पहला चंदा

इसके अलावा विश्व हिंदू परिषद के कुछ नेता मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से चंदा मांगेंगे। बता दें कि राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने का अभियान आज से शुरू हो रहा है। इस अभियान के तहत पांच लाख से ज्यादा गांवों के 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक मंदिर बनाने के लिए चंदा जुटाने का काम 27 फरवरी तक चलेगा। अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि मिलेगी। इस दौरान दस रुपये, 100 रुपये, 1,000 रुपये के कूपन होंगे। वहीं 2,000 से ज्यादा सहयोग करने वालों की रसीद दी जाएगी। इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में श्रीराम जी का भव्य मंदिर का निर्माण कार्य किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: Assembly elections: अगले महीने में जारी हो सकती है बंगाल विधानसभा चुनाव की अधिसूचना

यह खबर भी पढ़े: प्रदेश में अभी और सताएगी बर्फीली हवा, दो दिन शीतलहर का प्रकोप रहेगा जारी

From around the web