मिजोरम में फरवरी से खुलेंगे गिर्जाघर समेत सभी उपासना स्थल

 


आइजोल। कोरोना महामारी के चलते गत 10 माह से मिजोरम के सभी गिर्जाघर समेत उपासना स्थल बंद हैं। आगामी फरवरी माह में फिर से लोगों के उपासना के लिए गिर्जाघर समेत अन्य पूजा स्थलों को खोले जाने का सरकार ने निर्णय लिया है।

मिजोरम में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेहद नियंत्रण में है। इसके चलते गिर्जाघरों को सीमित संख्या में खोलने का सरकार ने निर्णय लिया है। वहीं राज्य सरकार ने 10वीं से 12वीं तक के विद्यालयों को आगामी 22 जनवरी से खोलने का निर्णय लिया है।

शुक्रवार को मिजोरम सरकार ने विधायक, चिकित्सक, गिर्जाघरों के प्रमुखों और विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक में उपरोक्त निर्णय लिया। बैठक में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच को आवश्यक बनाये जाने का भी निर्णय लिया गया।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के चलते गत 22 मार्च से मिजोरम के गिर्जाघर और अन्य धार्मिक स्थलों को बंद किया गया था। मिजोरम में गत 24 घंटों के दौरान एक भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने नहीं आए हैं। मिजोरम में कुल 4310 व्यक्तियों में संक्रमण पाये गये थे। वर्तमान में 96 कोरोना संक्रमितों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है जबकि 09 रोगियों की मौत हुई है।

यह खबर भी पढ़े: HCL कंपनी में शुरू होने जा रही हैं बंपर भर्तियां, दिसंबर तिमाही में दी थी 12 हजार से ज्यादा लोगों को नौकरियां

यह खबर भी पढ़े: मिलिंद सोमन से पूछा गया छोटी उम्र की लाइफ पार्टनर पर सवाल, बोले- सेक्स से कोई लेना देना नहीं है...

From around the web