एआईआरएफ के महामंत्री शिव गोपाल मिश्र को मिला ‘‘लाइफ टाइम अचीवमेन्ट‘‘ अवार्ड

 


नई दिल्ली। भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन ने ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन (एआईआरएफ) के महामंत्री शिव गोपाल मिश्र को समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए यहां आयोजित एक कार्यक्रम में ‘‘लाइफ टाइम अचीवमेन्ट‘‘ अवार्ड से सम्मानित किया। सरकारी सेवा में तमाम चुनौतीपूर्ण कार्यो का कुशलतापूर्वक निर्वहन करने वाले एआईआरएफ के ओएसडी बीपी चैधरी को ‘‘भारत गौरव सम्मान‘‘ से नवाजा गया।

भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन द्वारा प्रतिवर्ष भारत गौरव पुरस्कार समारोह को आयोजन किया जाता है, जिसमें समाज सेवा,  शिक्षा, खेल, सामजिक न्याय, चिकित्सा, पुलिस सेवा, सरकारी सेवा, औद्योगिक क्षेत्र, पर्यटन विभाग और तकनीक, पत्रकारिता, महिला सशक्तिकरण, कला एवं सस्कृति समेत कई अन्य क्षेत्रो में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाता है।

शिव गोपाल मिश्र ने सम्मान प्राप्त करने के बाद उसे भारतीय रेल के 13 लाख कर्मचारियों को समर्पित करते हुए कहा कि इस सम्मान के पीछे सबसे बड़ी ताकत रेल कर्मचारियों की है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच जब पूरा देश लॉकडाउन में था, उस वक्त भी भारतीय रेल के 10 लाख से अधिक कर्मचारियों नें बड़ी संख्या में मालगाड़ी और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर देश की सेवा की।

इसके अलावा एआईआरएफ के रेल भवन में कार्यरत ओएसडी बीपी चौधरी को सरकारी सेवा के क्षेत्र में बेदाग और बेहतरीन कार्य के लिए ‘‘भारत गौरव अवार्ड‘‘ से सम्मानित किया गया।

यह खबर भी पढ़े: नर्मदा तट के पर सैकड़ों वर्ष पुराने हैं दुर्लभ कल्पवृक्ष, आंख व अस्थमा के लिए होता है फलों का उपयोग

यह खबर भी पढ़े: वाट्सऐप के गले की फांस बनी नई पॉलिसी, 82.2 फीसदी भारतीय छोड़ने को तैयार

From around the web